भाजपा ने एक बार फिर खेला हारे हुए खिलाडिय़ों पर दांव

  • भाजपा ने एक बार फिर खेला हारे हुए खिलाडिय़ों पर दांव
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-11:59 AM

नई दिल्ली :भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से अपने एक दर्जन से अधिक हारे हुए खिलाडिय़ों पर दांव खेला है। इनमें से कुछ तो एक बार नहीं बल्कि कई बार मुंह की खा चुके है, लेकिन अपने आकाओं की बदौलत ये नेता फिर से टिकट पाने में कामयाब हो गए।

इनमें से 3-4 पर तो दिग्गज भाजपा नेता अरुण जेतली की मेहरबानी हुई है। हारे हुए ये खिलाड़ी भाजपा को क्या जिता पाएंगे। यह एक बहुत बड़ा सवाल है। पिछले विधानसभा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों में सबसे पहला नंबर विश्वास नगर से ओ.पी. शर्मा का है, उन्हें पार्टी ने फिर से इसी सीट से मैदान में उतारा है। पहले इस सीट से पार्षद महेन्द्र आहूजा को टिकट दिए जाने की तैयारी थी, लेकिन आखिर में अरुण जेतली ने अपने पी.ए .ओ.पी. शर्मा के लिए सब कुछ झोंकर उन्हें टिकट दिला ही दिया। वह पिछले चुनाव में 9629 वोटों से हार गए थे।

दूसरे नंबर पर है पटपडग़ंज से नकुल भारद्वाज है। वह पिछले चुनाव में कांग्रेस के चौधरी अनिल से हार गए थे। उनकी हार का अंतर जरुर कम था। राजेन्द्र नगर से आर.पी. सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वह 1993 के चुनाव में हार चुके है। इन दोनों ही नेताओं को जेतली की कृपा से टिकट मिला है।

त्रिनगर से भाजपा ने नंद किशोर गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। वह पहले भी 2 बार चुनाव हार चुके है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिजेन्द्र गुप्ता को नई दिल्ली सीट से शीला दीक्षित के मुकाबले के लिए खड़ा किया गया है। वह लोकसभा चुनाव में हार का स्वाद चख चुके है। वह रोहिणी से टिकट चाहते थे।

सदर बाजार से जय प्रकाश भी चुनाव हारे हुए है। बल्लीमारान से मोती लाल सोढ़ी का 50-50 का आंकड़ा है। वह 2 बार हारे है और 2 बार जीते है। मादीपुर से कैलाश सांकला तो हार की हैट्रिक लगा चुके है। विकासपुरी से किशन गहलौत भी हार चुके है। वह फिलहाल जिलाध्यक्ष है। पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि किसी भी जिलाध्यक्ष को चुनाव नहीं लड़ाया जाएगा।

मालवीय नगर से टिकट पाने वाली आरती मेहरा भी विधानसभा चुनाव हार चुकी है। कोंडली सुरक्षित सीट से दुष्यंत गौतम निगम व विधानसभा चुनाव दोनों में हार चुके है। गोकलपुरी से रंजीत कश्यप भी पिछले चुनाव में हार गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You