कड़े हुए EC के तेवर, नेताओं के घर से लेकर झुग्गी बस्ती में भी लगे कैमरे

  • कड़े हुए EC के तेवर, नेताओं के घर से लेकर झुग्गी बस्ती में भी लगे कैमरे
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-12:51 PM

रायपुर: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जहां एक तरफ सभी राजनीतिक दल अपनी ओर से जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रत्याशियों द्वारा चुनावों के दौरान हो रहे खर्चों पर नजर रखने के लिए उम्मीदवारों के घरों और दफ्तरों के बाहर सीसीटीवी लगाए गए थे लेकिन अब प्रत्याशियों पर और कड़ी नजर रखने के लिए चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों द्वारा जिन जगहों पर शराब या अन्य खाने-पीने की अन्य चीजें बांटने की आशंका थी उन जगहों पर भी चुनाव आयोग ने सीसीटीवी लगाने के बारे में सोच रही है ताकि  प्रत्याशियों की उन जगहों पर हर गतिविधियों पर निगरानी रखी जा सके।

 

सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र चुनावी खर्चों के हिसाब से काफी संवेदनशील माना गया है जिसके चलते यहां विशेष रूप से निगरानी की व्यवस्था की गई है। रायपुर दक्षिण के कुछ संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया है जहां से पहले भी शराब आदि बांटने की कई शिकायतें मिली हैं।

 

रायपुर दक्षिण क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, कांग्रेस प्रत्याशी व महापौर किरणमयी नायक के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के घर के बाहर सीसीटीवी लगाए गए हैं। निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार सभी  प्रत्याशियों के घर के पास हो रही गतिविधियों पर नजर कऱने के लिए आयोग की 20 टीमें बनाई गई हैं जो प्रत्याशियों के गर के आस-पास हो रही हर गतिविधि दिन-रात नजर रख रहीं हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You