बदमाशों की सूची तैयार कर रही है दिल्ली पुलिस

  • बदमाशों की सूची तैयार कर रही है दिल्ली पुलिस
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-1:23 PM

नई दिल्ली (कृष्ण कुणाल सिंह): दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब एक महीना से भी कम समय बचा है, इसलिए दिल्ली पुलिस ने रणनीति तैयार कर इलाके के घोषित बदमाश और छुटभैया बदमाशों पर कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी है ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार को असामाजिक घटना को अंजाम न दे सकें। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार इसके लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह क्षेत्र के घोषित बदमाशों की सूची तैयार करें और उनकी गतिविधियों पर नजर रखें।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के पास ऐसे सैंकड़ो बदमाशों के नाम मौजूद हैं, जिनका छोटे-मोटे अपराधों में जेल के अंदर-बाहर आना जाना लगा रहता है। ऐसे बदमाश पुलिस के लिए सिरदर्द और संदिग्ध बने रहते हैं। सूची बनने के बाद अगर इलाके में अगर कोई अपराध होता है तो पुलिस को उन्हें पकडऩे में आसानी होती है।

अवैध शराब व हथियारों पर भी रहेगी चौकसी:
पुलिस सूत्रों के अनुसार घोषित बदमाशों के पास हथियारों की मौजूदगी सबसे बड़ी चिंता है। चुनाव के दौरान राजधानी में अवैध हथियारों और शराब की सप्लाई बढ़ जाती है। चुनाव के दौरान ये लोग गलत इस्तेमाल करते हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो चुनावी समय में ये चेन स्नैचिंग, वाहन चोरी, छिनैती, सेंधमारी आदि अपराधों के बजाए हथियार व शराब की तस्करी में मशगूल हो जाते हैं।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि चुनाव के दौरान यह लोग क्षेत्रीय नेताओं के साथ नजर आते हैं और मौका मिलने न मिलने पर माहौल खराब करने की भी कोशिश करते हैं, इसलिए पुलिस इन बदमाशों पर नकेल कसने के लिए पूरी तरह सर्तक है। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय बदमाशों की सूची तैयार कर उनकी गतिविधियों पर नजर रखने में जुट गए हैं। चुनाव के दौरान किसी भी तरह की छोटी-बड़ी गड़बड़ी न हो इसके लिए बीट कांस्टेबलों को विशेष रूप से सर्तक रहने और नजर रखने का जिम्मा दिया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You