छत्तीगढ़ हर मायने में पिछड़ा है, बनेगी कांग्रेस सरकार: सोनिया गांधी

  • छत्तीगढ़ हर मायने में पिछड़ा है, बनेगी कांग्रेस सरकार: सोनिया गांधी
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-8:40 PM

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बस्तर के कोंडागांव में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में छत्तीसगढ़ असुरक्षित हुआ। सोनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कुशासन है और यहां गरीबी बढ़ी है। इसी के साथ उन्‍होंने राज्‍य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और नक्‍सली समस्‍याओं के बारे में भी रमन सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा यहां के लोग पलायन कर रहे हैं।

सोनिया ने कहा, केंद्र की यूपीए सरकार ने गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाई हैं, लेकिन राज्य सरकार यहां केंद्र की योजनाएं लागू नहीं करती। वह सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करती है। सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने सड़क बनाने के लिए जो फंड दिया उसका राज्‍य सरकार ने सहीं से प्रयोग नहीं किया।

सोनिया ने उपस्थित जनसमूह से कहा कि भाजपा ने क्या दिया, इस पर वे विचार करें। सोनिया ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में इस बार कांग्रेस ही सरकार बनाएगी। उन्होंने नक्सली समस्या पर कहा कि यूपीए सरकार नक्सली समस्या से निपटने के लिए कारगर कदम उठा रही है। कांग्रेसी नेताओं ने यहां बलिदान दिया है। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लाखों वनवासियों को उनके हक नहीं दिए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से आदिवासियों को फायदा होगा और किसानों को भी विकास का हिस्सेदार बनाया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के आज के छत्तीसगढ़ दौरे से कुछ समय पहले राज्य के दंतेवाड़ा में कुल पचास किलो वजन के दो देसी विस्फोटकों का पता लगाकर सुरक्षाबलों ने उन्हें निष्क्रिय कर दिया, जिससे दो बड़े विस्फोट होने से बच गए। दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के ये दोनों वरिष्ठ नेता यहां रैलियों को संबोधित करने वाले थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ और राज्य पुलिस बल के एक संयुक्त दल ने सुकमा जिले के चितलनार के निकट दोर्नापाल ओैर जागरगुड़ा के बीच के मार्ग पर रखे लोहे के बक्सों से 25-25 किलो के दो देसी विस्फोटक बरामद किए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You