मोदी की बहराइच रैली में तैनात होंगे कमाण्डो

  • मोदी की बहराइच रैली में तैनात होंगे कमाण्डो
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-3:26 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की पटना रैली में हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कल बहराइच में होने वाली रैली के लिए कडी सुरक्षा व्यवस्था की है। नेपाल से सीमा साझा करने और पूर्व के आतंकवादी संगठनों के सदस्यों की गिरफ्तारी के कारण पुलिस प्रशासन बहराइच कोको संवेदनशील जिला मान रही है।

रैली के मैदान पर पुलिस व पीएसी का पहले से तैनात है कि कोई विस्फोटक आदि न छिपा सके। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक, कानून व्यवस्था, आर.के.विश्वकर्मा ने बताया कि रैली के लिए तीन एसपी, 12 एएसपी, 29 डीएसपी, 225 उपनिरीक्षक, 730 कांस्टेबल के अलावा महिला पुलिस, यातायात पुलिस, छह कंपनी पीएसी के साथ साथ एटीएस के 86 कमांडो और भी मुस्तैद रहेंगें। उन्होंने बताया कि इसके अलावा बहराइच में आईजी जोन गोरखपुर को कैम्प करने को कहा गया है जो रैली पूरी होने तक वहां रहेंगें। इसके अलावा बहराइच में रैली को देखते हुए दंगा निरोधी बल, बम डिस्पोजल स्क्वायड, भी तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि बहराइच में रैली स्थल पर पीएसी का पिछले दस दिनों से कैम्प लगा है जिससे वहां कोई विस्फोटक आदि न लगा सके। इसके अलावा सश सिविल पुलिस को भी रैली के मैदान की सुरक्षा में लगाया गया है। गौरतलब है कि भाजपा की इस शंखनाद रैली को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित करेंगें। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेई भी रैली को  सम्बोधित करेंगें।

मोदी की पटना में हुई रैली के पहले गांधी मैदान में आधा दर्जन विस्फोट हुए थे जिसमें छह लोग मारे गए थे। इसके बाद से मोदी की रैलियों को लेकर सुरक्षा कडी कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार खुफिया ब्यूरो(आईबी) ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को एलर्ट किया है हालांकि विश्वकर्मा ने आईबी के किसी एलर्ट की जानकारी होने से इंकार किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You