सपा के पास हैं देश चलाने की उचित नीतियां : मुलायम

  • सपा के पास हैं देश चलाने की उचित नीतियां : मुलायम
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-7:04 PM

मैनपुरी/लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को लोगों से कहा कि सपा के पास देश चलाने के लिए उचित नीतियां हैं और सपा की सरकार से ही देश में परिवर्तन आएगा। अपने संसदीय क्षेत्र मैनपुरी में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा, ‘‘आप लोग ऐसी स्थिति पैदा करो कि दिल्ली में बगैर सपा के सरकार का गठन ही न हो पाए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के बाद अगर सपा समर्थित सरकार बनती है तो ही देश में परिवर्तन आएगा।’’ मुलायम ने कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी के पास देश को बेहतर ढंग से चलाने लायक अनेक नीतियां हैं। देश भी अब विकास चाहता है। हमारी पार्टी बेहतर ढंग से देश का विकास करने में सक्षम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज उत्तर प्रदेश के विकास मॉडल को देश के कई राज्य अपना रहे हैं। हमने उत्तर प्रदेश का जितना विकास किया है वह बीते कई वर्षों में नहीं हुआ। अगर और मौका मिला तो यह विकास की बयार आगे भी बहेगी।’’

मुलायम ने कहा कि दिल्ली में अगली सरकार तीसरे मोर्चे की बनेगी। गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई दल एकजुट हो रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा की नीतियां देश को पतन की ओर ले जाने वाली और गरीबों को और गरीब बनाने वाली हैं। कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खाद्य सुरक्षा कानून को किसान विरोधी बताते हुए मुलायम ने ऐलान किया कि केंद्र में सपा समर्थित सरकार बनने पर गरीबों को मुफ्त अनाज बांटा जाएगा।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुलायम ने कहा, ‘‘मोदी दो जगह नजर आते हैं एक गुजरात में और दूसरा टीवी पर, कहीं और वह नजर नहीं आते।’’ सपा प्रमुख ने कहा कि मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक शक्तियां माहौल खराब करके दंगा कराने में सफल रहीं, लेकिन अब ऐसी स्थिति पैदा होती है तो अखिलेश सरकार ऐसी ताकतों से सख्ती से निपटेगी।

मुलायम ने कहा, ‘‘सरकार से बड़ा कोई नहीं होता। आपने देखा मैंने अयोध्या में सख्ती बरती थी, तभी बाबरी मस्जिद बची थी।’’ इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘हमने उत्तर प्रदेश को काफी खुशहाल बनाया है। आगे भी पार्टी की योजना के अनुरूप राज्य में विकास कार्य चलता रहेगा।’’ अखिलेश ने रैली के दौरान मैनपुरी के विकास के लिए पांच सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास योजनाओं की शुरुआत की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You