Subscribe Now!

गांधी मैदान सीरियल ब्लास्ट की सुनवाई करेगी एनआईए की विशेष अदालत

  • गांधी मैदान सीरियल ब्लास्ट की सुनवाई करेगी एनआईए की विशेष अदालत
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-10:07 PM

पटना : बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की हुंकार रैली के दौरान हुये सिलसिलेवार बम धमाको के मामले की सुनवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी.एन आई ए.की विशेष अदालत में होगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत के न्यायाधीश अनिल कुमार सिंह के न्यायालय ने प्रथम क्षेणी के न्यायिक दंडाधिकारी प्रवाल दत्ता की अदालत में लंबित गांधी मैदान थाना कांड संख्या 451/13 से संबंधित दस्तावेज की मांग की है। सिलसिलेवार बम धमाके के संबंध में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर एनआईए ने भी एक प्राथमिकी दर्ज करके विशेष अदालत को सौंप दी है।

इसबीच गांधी मैदान थाना में दर्ज प्राथमिकी के मामले में पूछताछ के बाद पटना पुलिस ने इस कांड के गैर प्राथमिकी अभियुक्त ताबिश न्याज उर्फ अरशद अंसारी को पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में पटना के बेउर जेल भेज दिया गया है।

इस मामले के प्रमुख अभियुक्त इम्तियाज अंसारी उर्फ आलम को आज न्यायिक दंडाधिकारी के सामने पेश किया गया जिसे न्यायिक हिरासत में लेने के बाद जेल भेज दिया गया है। इम्तियाज पूर्व से पटना रेल थाना कांड संख्या 361/13 के मामले में भी जेल में बंद था। अब मामले की सुनवाई एनआईए की विशेष अदालत में होगी जहां इन दोनो अभियुक्तों को 12 नवंबर 2013 को पेश किया जायेगा।

गौरतलब है कि 27 अक्तूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की हुंकार रैली में सिलसिलेवार बम धमाके हुये थे तथा उसी दिन पटना रेलवे जंक्शन पर भी एक बम धमाका हुआ था।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You