नौकरानी हत्याकांड: पुलिस को मानव तस्करी का संदेह

  • नौकरानी हत्याकांड: पुलिस को मानव तस्करी का संदेह
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-10:46 PM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद धनंजय सिंह की घरेलू नौकरानी राखी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस मानव तस्करी के सुराग भी तलाश रही है। राखी धनंजय सिंह के दिल्ली स्थित निवास पर काम करती थी।

पुलिस पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले से राखी को एक वर्ष पूर्व धनंजय सिंह के यहां लाने वाले 35 वर्षीय देव कुमार एवं एक अन्य नौकरानी 48 वर्षीय मीना की तलाश कर रही है।

मीना भी धनंजय सिंह के उसी घर में काम करती थी जिसमें राखी को धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह ने इतना प्रताडि़त किया कि उसकी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, राखी बांग्लादेश की नागरिक थी, लेकिन पिछले कई वर्षों से अपने परिवार के साथ उत्तरी 24 परगना में रहती थी।

राखी को बसपा सांसद के यहां काम पर लगाने वाला देव दक्षिणी दिल्ली स्थित एक प्लेसमेंट एजेंसी के लिए काम कर चुका है। एजेंसी बंद हो जाने के बावजूद उसने बाद में भी अपना काम जारी रखा।

धनंजय सिंह द्वारा संपर्क करने पर देव ने ही उनके दिल्ली स्थित निवास पर काम करने के लिए दो महिलाएं उपलब्ध करवाईं। पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिए गए धनंजय सिंह से पुलिस ने देव के बारे में भी पूछताछ की।

सूत्रों ने बताया कि देव के कोलकाता में होने की बात पता चलने पर दिल्ली पुलिस ने देव का पता लगाने के लिए एक पुलिस दल को कोलकाता रवाना कर दिया है। इस बीच तीन चिकित्सकों का एक दल दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल में शुक्रवार को राखी के शव का परीक्षण करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You