भाजपा की चौथी सूची जारी, अब सिर्फ विदिशा का प्रत्याशी शेष

  • भाजपा की चौथी सूची जारी, अब सिर्फ विदिशा का प्रत्याशी शेष
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-11:02 PM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानसभा चुनावों के लिए आज रात 11 और प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 229 प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। पार्टी की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार एकमात्र टिकट विदिशा से शेष है और इसके प्रत्याशी को लेकर उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है।

दरअसल विदिशा से भाजपा समर्थक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टिकट देने की मांग कर रहे हैं और इसके समर्थन में आज सैकडों कार्यकर्ता यहां प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले पर एकत्रित हुए और फिर देर शाम कार्यकर्ता लोकसभा में विपक्ष की नेता एवं विदिशा से सांसद सुषमा स्वराज के यहां स्थित बंगले पर पहुंचे। चौथी सूची में भोपाल मध्य से भाजपा विधायक ध्रुवनारायण सिंह का टिकट काटकर भोपाल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी तरह हुजूर से पार्टी विधायक जितेंद्र डागा का टिकट काटकर रामेश्वर शर्मा को टिकट दिया गया है।

चौथी सूची में अटेर से विधायक अरविंद भदौरिया बंडा से हरवंश राठौर, निवाडी से अनिल जैन, छतरपुर से ललिता यादव, बिजावर से गुड्डन पाठक, पनागर से इंदु तिवारी, बडवाह से हितेंद्र सिंह सोलंकी, मनासा से पूर्व मंत्री कैलाश चावला और नीमच से दिलीप परिहार को टिकट दिया गया है। इस तरह से 230 सीटों में से अब तक 229 प्रत्याशी चार सूचियों के जरिए घोषित किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं और वह विधानसभा चुनाव पडोसी सीहोर जिले में स्थित बुधनी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडते आ रहे हैं। श्री चौहान का गृहगांव जैत बुधनी क्षेत्र के तहत ही आता है और इस बार भी पार्टी ने श्री चौहान को बुधनी से प्रत्याशी घोषित किया है। श्री चौहान बुधनी से अपना नामांकन पत्र भी भर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार दरअसल मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस मुख्यमंत्री श्री चौहान को घेरने की रणनीति के तहत बुधनी से किसी को मजबूत प्रत्याशी के रूप में सामने ला सकती है। कल शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिले का अंतिम दिन भी है।

इसके मद्देनजर भाजपा के रणनीतिकार श्री चौहान को विदिशा से भी या सिर्फ विदिशा से चुनाव लडाने के बारे में विचार कर रहे हैं। इसी रणनीति के तहत विदिशा के सैकडों कार्यकर्ता आज श्री तोमर के निवास पर पहुंचे और श्री चौहान को विदिशा से चुनाव लडाने की मांग करने लगे। शाम को अनेक समर्थकों के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर और संगठन महामंत्री अरविंद मैनन भी श्रीमती सुषमा स्वराज के यहां स्थित निवास पर पहुंचे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You