देश में हथियार लॉबी ‘‘काफी ताकतवर’’ हो गयी है: वी के सिंह

  • देश में हथियार लॉबी ‘‘काफी ताकतवर’’ हो गयी है: वी के सिंह
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-8:58 AM

नई दिल्ली: पूर्व थलसेनाध्यक्ष जनरल (सेवानिवृत) वी के सिंह ने आज आरोप लगाया कि हथियार लॉबी ‘‘काफी ताकतवर’’ हो गयी है और यह अब देश की ‘‘व्यवस्था’’ का एक हिस्सा बन चुकी है। अपनी आत्मकथा ‘करेज एंड कनविक्शन’ का हवाला देते हुए सिंह ने कहा, ‘‘हथियार लॉबी अब काफी ताकतवर है। जहां तक हथियार डीलरों की बात है, वे व्यवस्था का हिस्सा बन चुके हैं।

मैंने सिर्फ वही कहा है जो मुझे किताब में कहना था।’’टाट्रा ट्रक करार मुद्दे पर सिंह ने कहा कि यह बड़ी हैरत की बात है कि जो ट्रक चेक गणराज्य में 26 लाख रूपए में उपलब्ध था उसे भारत में 1 करोड़ रूपए में बेचा गया।

अपनी आत्मकथा के बाबत सिंह ने न्यूज चैनल ‘सीएनएन-आईबीएन’ से कहा कि उन्होंने टाट्रा ट्रकों की खरीद को मंजूरी देने के एवज में 14 करोड़ रूपए की रिश्वत की पेशकश के बारे में रक्षा मंत्री से चर्चा की थी । अपनी किताब में सिंह ने लिखा है कि उन्होंने रिश्वत की पेशकश के बारे में रक्षा मंत्री ए के एंटनी को बताया था और उनसे ‘‘सावधान रहने को कहा’’ था।

यह सवाल किए जाने पर कि क्या जम्मू-कश्मीर के नेताओं को थलसेना द्वारा धन देने के अपने बयान पर वह अब भी कायम हंै, इस पर सिंह ने कहा कि वह पहले ही इस मुद्दे पर सफाई दे चुके हैं।  सिंह ने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं कहा कि थलसेना नेताओं को पैसे देती है। मैंने सिर्फ इतना कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिरता की प्रक्रिया में कुछ पैसे खर्च किए जाते हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You