Subscribe Now!

नौकरानी हत्या मामला: पुलिस को ‘आयरन’ की तलाश

  • नौकरानी हत्या मामला: पुलिस को ‘आयरन’ की तलाश
You Are HereUttar Pradesh
Friday, November 08, 2013-11:17 AM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कपड़े में प्रेस करने वाली इस्त्री (आयरन) की तलाश कर रही है जिसका इस्तेमाल बसपा सांसद धनंजय सिंह और उनकी पत्नी जागृति सिंह के घर में घरेलू सहायिकाओं को प्रताडि़त करने में किया गया था। साथ ही, दंपती के साउथ एवेन्यू स्थित आवास से बरामद एक वीडियो रिकार्डर की क्लीपिंग को प्राप्त करने की भी कोशिश कर रही है।

जांच से करीबी तौर पर जुड़े पुलिस सूत्र के मुताबिक जांचकर्ताओं ने अभी तक छड़ी, सरिया, हिरण की कृत्रिम सींग और अन्य चीजें पाई हैं जिनका इस्तेमाल घरेलू सहायिका को प्रताडि़त करने में किया गया था हालांकि आयरन अभी तक नहीं मिल पाया है।

पुलिस को आवास से एक वीडियो रिकार्डर में मौजूद फुटेज भी नहीं मिल पाई है जिसके बारे में उन्हें शक है कि इसमें जागृति द्वारा घरेलू सहायिकाओं को पीटने या प्रताडि़त करने की वीडियो है।

मानव तस्करी की भी जांच की जा रही है जिसके जरिए 35 वर्षीय राखी और अन्य घरेलू सहायिका मीना को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से करीब एक साल पहले दिल्ली लाया गया था।

कथित प्रताडऩा के चलते राखी की मौत हो गई है वहीं मीना का फिलहाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह गंभीर रूप से घायल है। बीती रात एक मजिस्ट्रेट ने मीना का बयान दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक धनंजय सिंह ने देव कुमार नाम के एक व्यक्ति से संपर्क किया था और अपने घर में नियुक्त की गई इन दोनों घरेलू सहायिकाओं को प्राप्त किया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You