बसपा देगी दिल्ली चुनावों में कांग्रेस और भाजपा को कड़ी टक्कर!

  • बसपा देगी दिल्ली चुनावों में कांग्रेस और भाजपा को कड़ी टक्कर!
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-12:10 PM

नई दिल्ली: वर्ष 2008 के विधानसभा चुनावों में मतों में 14 प्रतिशत की हिस्सेदारी करके तीसरे स्थान पर आकर कई लोगों को हैरानी में डाल देने वाली मायावती की बहुजन समाज पार्टी दिल्ली की 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा के लिए तैयार है। बसपा को यकीन है कि वह दिल्ली चुनावों में कांग्रेस और भाजपा को कड़ी टक्कर देने वाली है।

बसपा के दिल्ली प्रभारी राम अचल राजभर ने कहा, ‘‘हम पिछली बार की ही तरह सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। हम 61 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर चुके हैं और अब किसी भी समय घोषणा की जा सकती है।’’ पार्टी को अपने पारंपरिक वोट बैंक दलित समुदाय के समर्थन पर भरोसा है और 4 दिसंबर के मतदान से पहले यह मुस्लिमों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

मायावती के नेतृत्व में बनी सभी सरकारों में केबिनेट मंत्री रह चुके राजभर ने कहा, ‘‘हम ‘सर्वसमाज’(सभी समुदायों) के लोगों से संपर्क करेंगे। हम अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और मुस्लिमों को एकसाथ लेकर आएंगे। हमारे शासनकाल में उत्तरप्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ था लेकिन राज्य में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ही ऐसी घटनाएं रोकने में विफल रही हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You