बहुगुणा के शाही दंपति को दिए भोज में भाजपा नहीं हुई शामिल

  • बहुगुणा के शाही दंपति को दिए भोज में भाजपा नहीं हुई शामिल
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-1:21 PM

 देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा द्वारा ब्रिटेन के शाही दंपति प्रिंस चाल्र्स और कैमिला पार्कर के सम्मान में कल रात दिए गए भोज में जहां विशिष्ट मेहमानों ने लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया वहीं मुख्य विपक्षी भाजपा के शीर्ष नेताओं ने हाल में आयी आपदा के बाद वर्तमान परिस्थितियों में इसके आयोजन को ‘गैर जरूरी’ बताते हुए उससे किनारा किया। भोज के लिये भाजपा के तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों भुवन चंद्र खंडूरी, भगत सिंह कोश्यारी और रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय भटट और दोनों सांसदों- तरूण विजय और महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह को आमंत्रित किया गया था।

भाजपा नेताओं के भोज में शामिल न होने की बाबत पूछे जाने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने ‘भाषा’ को बताया कि प्रिंस और उनकी पत्नी के देवभूमि उत्तराखंड आने का पार्टी तहेदिल से स्वागत करती है ,लेकिन आपदा से जूझ रहे प्रदेश में उनका स्वागत सत्कार और सम्मान ढ़ंग से भी किया जा सकता था और उसके लिये अतिउत्साह दिखाने से बचा जाना चाहिये था। उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि जब प्रदेश ने हाल में इतनी बड़ी आपदा का सामना किया हो जिससे लोग अभी तक न उबर पाये हों तो ऐसे में शाही भोज का आयोजन ठीक नहीं है।’

रावत ने कहा कि इसलिये इस भोज में अपनी उपस्थिति को अनिवार्य न मानते हुए हमारी पार्टी के नेता इस भोज में शामिल नहीं हुए। अपने अब तक के सबसे लंबे नौ दिवसीय भारत दौरे की शुरूआत में गत छह नवंबर को उत्तराखंड पहुंचे शाही दंपति के सम्मान में कल रात मुख्यमंत्री बहुगुणा ने टिहरी जिले के नरेद्रनगर स्थित टिहरी राजमहल के एक हिस्से में बनाये गये ‘आनंदा’ होटल में भोज दिया था। भोज के दौरान टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह की उपस्थिति की बारे में रावत ने कहा कि भोज का आयोजनस्थल टिहरी राजमहल तो उनका घर है और इसीलिये वहां उनकी मौजूदगी इसी नाते थी।

भाजपा अध्यक्ष ने हालांकि साफ किया कि भारत दौरे पर आये विदेशी अतिथियों से उनका कोई विरोध नहीं है और कल दिन भर पर्यावरण संरक्षण तथा अन्य मुददों को लेकर हुए उनके कार्यक्रमों में भाजपा नेता पूरे जोश और उत्साह के साथ शामिल रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You