नाराज दावेदारों ने अपनाया इस्तीफे का हथियार

  • नाराज दावेदारों ने अपनाया इस्तीफे का हथियार
You Are HereNcr
Friday, November 08, 2013-2:19 PM

नई दिल्ली:  दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी करते ही भाजपा में विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है। टिकट कटने से नाराज दावेदारों के समर्थकों ने वीरवार को प्रदेश चुनाव प्रभारी नितिन गडकरी तथा प्रदेश भाजपा कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। गडकरी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को सुरक्षाबलों ने तो अंदर प्रवेश नहीं करने दिया, लेकिन प्रदेश भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रदर्शनकारी कांफ्रैंस हॉल के अंदर तक पहुंच गए और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. हर्षवर्धन का घेराव कर जोरदार नारेबाजी करने लगे। थोड़ी देर बाद पदेश पदाधिकारियों ने डॉ. हर्षवर्धन को भीड़ के बीच से निकाला, लेकिन विरोध प्रदर्शन जारी रहा। 

प्रदेश भाजपा कार्यालय पर महरौली के भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, जो प्रवेश वर्मा को टिकट देने का विरोध कर रहे थे। उनका कहना था कि इस सीट से किसी स्थानीय नेता को टिकट दिया जाए। वहीं सीलमपुर से भी कई कार्यकर्ताओं ने गडकरी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इनकी मांग पूर्वांचली प्रत्याशी को हटाने की थी। गौरतलब है कि महरौली से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की महापौर सरिता चौधरी तथा सीलमपुर से संजय जैन व भंवर सिंह टिकट की दावेदारी ठोक रहे थे। लेकिन पार्टी ने प्रवेश वर्मा तथा से कौशल मिश्रा को टिकट दिया है। इसके बाद ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

आजाद सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश 

उत्तरी दिल्ली के महापौर आजाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष को त्यागपत्र दिया है। बता दें, आजाद सिंह दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे स्व. साहिब सिंह वर्मा के भाई हैं और मुंडका विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट के दावेदार थे। वहां से भाजपा के विधायक मनोज शौकीन हैं। आजाद सिंह चाहते थे कि उन्हें इस बार टिकट दे दिया जाए लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देने के बजाय महरौली सीट से साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा को टिकट दे दिया। इससे आहत होकर आजाद सिंह ने अपना इस्तीफा राजनाथ सिंह को भेजा है। मुंडका सीट जाट बहुल मानी जाती है और बाहरी दिल्ली संसदीय सीट का हिस्सा है। यहां से साहिब सिंह वर्मा सांसद भी रह चुके हैं। इसलिए आजाद सिंह टिकट मिलने के लिए आश्वस्त थे। 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You