सचिन को आशीष देने ईडन में अवतरित हुए ‘गांधी जी’

  • सचिन को आशीष देने ईडन में अवतरित हुए ‘गांधी जी’
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-4:04 PM

कोलकाता: सचिन तेंदुलकर अपने 199वें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ढेरों रन बनाएं, इसके लिए उन्हें आशीष देने हेतु खुद ‘गांधी जी’ शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अवतरित हुए। सचिन वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 10 रन बना सके थे। ऐसे में रांची निवासी क्रिकेट प्रेमी राजेंद्र कुमार राठौर से रहा नहीं गया और वे गांधी जी का रूप धरकर कोलकाता आ पहुंचे। राठौर ने शुक्रवार को सीधा ईडन का रुख किया और वह भी पूरी तरह गांधी जी के रूप में।

राठौर को इस रूप में देखकर सुरक्षाकर्मी भी उल्लासित थे। पूछने पर राठौर ने कहा कि वह नहीं चाहते कि रोहित शर्मा दोहरा शतक लगाएं क्योंकि इससे सचिन को दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सकेगा। गांधी जी बने राठौर कहते हैं, ‘‘सचिन को अम्पायर की गलती के कारण पहली पारी में बल्लेबाजी का अधिक मौका नहीं मिल सका था।

इसीलिए मुझे इस बात का इंतजार था कि भारत बड़ा स्कोर न करे और रोहित दोहरा शतक न बनाएं क्योंकि ऐसा होने पर ही सचिन को दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका मिलता।’’ राठौर की ईश्वर ने सुन ली और रोहित 177 रनों पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारतीय पारी भी भोजनकाल से पहले आउट हो गई।

भारत ने पहली पारी में 453 रन बनाए और 219 रनों की बढ़त हासिल की। उल्लेखनीय है कि ईडन में अपना अंतिम मैच खेल रहे हैं। सचिन 14 नवम्बर से मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम मे होने वाले श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वह सचिन के करियर का 200वां टेस्ट होगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You