तेंदुलकर को अपनी पेंटिंग भेंट की ममता बनर्जी ने

  • तेंदुलकर को अपनी पेंटिंग भेंट की ममता बनर्जी ने
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-6:08 PM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज सचिन तेंदुलकर को अपनी एक पेंटिंग भेंट में दी जबकि इस महान बल्लेबाज के टेस्ट करियर के 199वें मैच की समाप्ति पर दर्शकों ने भी खड़े होकर उनका अभिवादन किया। तेंदुलकर को विदाई देते हुए ममता ने उन्हें एक पेड़ की तस्वीर भेंट की जिसे उन्होंने ही बनाया है। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और शौकिया चित्रकार ममता ने 200 से अधिक पेंटिंग बनाई हैं और अब तक तीन प्रदर्शनी लगा चुकी हैं।

सम्मान स्वरूप मुख्यमंत्री ने तेंदुलकर को पगड़ी भी भेंट की जो पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने इस महान बल्लेबाज को पहनाई। कोलकाता पुलिस आयुक्त सुराजित कर पुरकायस्थ ने तेंदुलकर को दुर्गा की मूर्ति भेंट की जबकि बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने उन्हें बरगद के पेड़ की प्रतिमा भी दी जिसके 199 स्वर्णिम पत्ते हैं। इसके अलावा कैब ने तेंदुलकर को सोने का सिक्का भी दिया जिसे विशेष तौर में इस मैच के टास के लिए बनवाया गया था।

कैब ने इससे पहले घोषणा की थी कि मैच के अंतिम दिन तेंदुलकर पर छोटे विमान की मदद से 199 किग्रा गुलाब की पंखडिय़ां बरसाई जाएंगी लेकिन इस कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा। आज तेंदुलकर के बल्लेबाजी के लिए आने की संभावना लगभग नहीं थी इसलिए काफी कम दर्शक ईडन गार्डन्स पहुंचे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You