छत्तीसगढ़: बारूदी सुरंग बरामद

  • छत्तीसगढ़: बारूदी सुरंग बरामद
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-12:33 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने 20 किलोग्राम की एक बारूदी सुरंग बरामद की है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र खरे ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के कुंआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंजेमार गांव के करीब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय आद्यौगिक सुरक्षा बल और छत्तीसगढ़ पुलिस के संयुक्त दल ने आज सड़क किनारे 20 किलोग्राम की एक बारूदी सुरंग बरामद की है।

खरे ने बताया कि पुलिस दल आज मतदान दलों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए सड़क की सुरक्षा में तैनात था। इस दौरान पुलिस दल को दंतेवाड़ा से कुंआकोडा को जोडऩे वाली सड़क पर बारूदी सुरंग मिलने की जानकारी मिली। जानकारी के बाद पुलिस ने सड़क किनारे एक कंटेनर से बारूदी सुरंग को बरामद कर लिया। पुलिस ने यहां से लगभग 100 मीटर वायर और एक स्विच भी बरामद किया है।

खरे ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि माओवादी मतदान दल और पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए यहां बारूदी सुरंग बिछा रहे थे। लेकिन पुलिस बल की मुस्तैदी के कारण बम को वहीं छोड़कर फरार हो गए। पुलिस बम को नष्ट कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा बल के जवान यहां सड़क से बारूदी सुरंग को हटाने और नक्सली साजिश को नकाम करने की कोशिश कर रहे है।

राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र के 18 विधानसभा सीटों के लिए इस महीने की 11 तारीख को मतदान होगा। राज्य में चुनाव की घोषणा के साथ ही नक्सलियों ने भी चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। राज्य में तैनात सुरक्षा बल के जवान लगातार क्षेत्रों से बारूदी सुरंग बरामद कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You