बल्ली का इस्तीफा नामंजूर, आजाद भी नहीं होंगे ‘आजाद’

  • बल्ली का इस्तीफा नामंजूर, आजाद भी नहीं होंगे ‘आजाद’
You Are HereNcr
Saturday, November 09, 2013-3:25 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): विधानसभा का टिकट कटने से नाराज हरिनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हरशरण सिंह बल्ली ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया, साथ ही इस्तीफा देने वाले एक और नेता मास्टर आजाद सिंह को भी मनाया जा रहा है।

उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल  के पास फैक्स से भेजा था। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया। वैसे बल्ली ने विधायक पद तथा दिल्ली विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष समेत तमाम पदों से इस्तीफा विधानसभा स्पीकर को भी भेज दिया है।

दूसरी ओर, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर मास्टर आजाद सिंह ने वीरवार देर रात को भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को इस्तीफा भेज दिया था। दोनों ही नेताओं के इस्तीफे पर पर गोयल ने कहा कि दोनों नेता पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं। उनके साथ मिल बैठकर सारे गिले-शिकवे दूर किए जाएंगे। हम उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

आजाद सिंह मुंडका विधानसभा से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने मनोज शौकीन को फिर से चुनाव मैदान  में उतार दिया है।
अलबत्ता हरशरण सिंह बल्ली  ने साफ कहा कि उन्होंने सभी विधानसभा में सभी पदों के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। चुनाव लडऩे के बारे में उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें कांग्रेस पार्टी के टिकट से भी चुनाव लडऩे से कोई परहेज नहीं है। यदि कांग्रेस पार्टी चाहेगी तो वह जरूर शामिल होंगे, वरना उनके लिए निर्दलीय चुनाव लडऩे का विकल्प खुला हुआ है। हम हरिनगर विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव जरूर लड़ेंगे।

गौरतलब है कि हरशरण सिंह बल्ली हरिनगर विधानसभा से पिछले 4 बार से चुनाव जीतते आए हैं। वर्ष 1993-98 के दौरान वह दिल्ली में भाजपा सरकार में उद्योग तथा श्रम मंत्री भी रहे हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट अपने सहयोगी दल शिरोमणी अकाली दल, बादल को दे दी है। इसी से बल्ली खासे नाराज हैं।

 

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You