8 सीटों पर भाजपा में पशोपेश

  • 8 सीटों पर भाजपा में पशोपेश
You Are HereNcr
Saturday, November 09, 2013-4:58 PM

नई दिल्ली( अशोक शर्मा ): विधानसभा की 8 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रदेश भाजपा से लेकर शीर्ष नेता अब पशोपेश में पड़ गए हैं। उम्मीदवारों के चयन को लेकर नेताओं के बीच खासी माथापच्ची चल रही है। उम्मीद थी कि शुक्रवार की रात तक इसकी घोषणा कर दी जाएगी, लेकिन पार्टी के 62 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद नेताओं और कार्यकर्ताओं के बगावती स्वर मुखर होने से नेता सकते में आ गए। अब रविवार तक यह मामला टल सकता है।

भाजपा के नेताओं ने जिन सीटों पर अभी उम्मीदवारों के बारे में फैसला लेना है, उनमें ओखला, तिमारपुर, आदर्श नगर, बवाना, छतरपुर, नांगलोई जाट, सीमापुरी और मुस्तफाबाद शामिल हैं। ओखला सीट भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हो रही है। भाजपा इस सीट पर धीर सिंह बिधूड़ी, गुलजारी नंदा और मो. इरफान के नाम पर विचार कर रही है।

तिमारपुर सीट को लेकर पार्टी के 2 दिग्गजों के बीच जबरदस्त रस्साकशी चल रही है। पार्टी का एक गुट यहां से पूर्व महापौर रजनी अब्बी को टिकट देने की वकालत कर रहा है जबकि दूसरा गुट सूर्यप्रकाश खत्री का समर्थन कर रहा है। आदर्श नगर सीट से निगम पार्षद नीलम और उत्तरी जिला नगर निगम के चेयरमैन रामकिशन सिंघल के बीच मुकाबला चल रहा है। शालीमार बाग सीट पर पूर्व जिलाध्यक्ष अजय शर्मा को टिकट की दौड़ में आगे बताया जा रहा है।

दक्षिण दिल्ली की छतरपुर सीट पर दो तंवर नेताओं के बीच ही टिकट को लेकर उठापटक चल रही है। यहां से पूर्व विधायक ब्रह्म सिंह तंवर और निगम पार्षद करतार सिंह तंवर के बीच मुकाबला हो रहा है। निगम पार्षद का पलड़ा इसलिए भारी माना जा रहा है क्योंकि पूर्व विधायक के खिलाफ कई मामले विचाराधीन बताये जाते हैं। मुस्तफाबाद से इस बार कांग्रेस को टक्कर देने के लिए इलाके के ही स्थानीय नेता ने नाम पर विचार चल रहा है।

 

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You