झुग्गी-झोपड़ीवालों के बीच मना प्रिंस का जन्मदिन

  • झुग्गी-झोपड़ीवालों के बीच मना प्रिंस का जन्मदिन
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-5:24 PM

नई दिल्ली (हर्ष कुमार सिंह): भारत के अपने दौरे के तीसरे दिन प्रिंस चार्ल्स  शुक्रवार को राजधानी में थे। यहां उन्होंने न सिर्फ झुग्गी झोपड़ी और गरीब इलाकों में दौरा किया बल्कि कुछ ऐसे स्थानों पर भी गए जहां उन्होंने अपनी पुरानी यादों को ताजा किया। पूरे दिन का सबसे यादगार क्षण उस समय आया जब उन्होंने अपना 65वां जन्मदिन गरीब बच्चों के बीच मनाया। इस मौके पर प्रिंस चार्ल्स  भावुक हो गए।
बता दें, प्रिंस  और डचेस आफ कार्निवल कैमिला भारत की यात्रा पर हैं। 2 दिन उत्तराखंड में बिताने के बाद इंग्लैंड के शाही परिवार के दोनों सदस्य शुक्रवार को राजधानी में पहुंचे। यहां उन्होंने दक्षिणी दिल्ली में  गोविंदपुरी के झोपड़ी पट्टी इलाके का दौरा किया। इसके अलावा वे अक्षरधाम मंदिर भी गए और वहां पर कुछ यादगार फोटो भी खिंचवाए। उन्होंने अपनी उन यादों को भी ताजा किया जब वे फरवरी 1992 में प्रिंसेस डायना के साथ भारत आए थे और ताजमहल के सामने उन्होंने एक विशेष फोटो सैशन करवाया था।

इस बार डायना तो नहीं कैमिला थीं। शाही युगल ने अक्षरधाम के सामने ये फोटो सैशन करवाया। सबसे पहले दोनों गोविंदपुरी पहुंचे। यहां लगभग 2  लाख लोग झुग्गियों में रहते हैं। यहां कथा कम्युनिटी स्कूल में दोनों ने काफी समय गुजारा। इस स्कूल में उन बच्चों को पढ़ाया जाता है जिनकी क्षमता अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाने की नहीं होती।

शाही युगल को देखने के लिए भारी भीड़ मौजूद रही। स्कूल में जब चार्ल्स और कैमिला पहुंचे तो उन्हें एक सरप्राइज भी मिला। ये सरप्राइज था उनका बर्थ-डे गिफ्ट। 65 साल के हो रहे प्रिंस को एक विशेष चॉकलेट केक भेंट किया गया जिस पर उनकी आयु भी लिखी हुई थी। इसके बाद दोनों अक्षरधाम के लिए रवाना हो गए जहां उन्होंने फोटो सैशन करवाया।

Edited by:Jeta
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You