पटना विस्फोट : NIA ने 6 लोग को लिया हिरासत में

  • पटना विस्फोट : NIA ने 6 लोग को लिया हिरासत में
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-6:16 PM

पटना: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पटना में नरेंद्र मोदी की रैली के दिन हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मामले में लखीसराय जिले से छह लोगों को हिरासत में लिया है और सैकड़ों बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड और अन्य दस्तावेजों को जब्त किया है। जिला पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एनआईए ने अन्य खुफिया एजेंसी की सूचना के आधार पर लखीसराय में शुक्रवार रात दो जगहों पर छापेमारी की।

अधिकारी ने बताया, ‘‘छापेमारी के दौरान एनआईए ने छह लोगों को हिरासत में लिया और 300 पासबुक, 30 एटीएम कार्ड और पैसों के लेनदेन से संबंधित दस्तावेज जब्त किए।’’ एनआईए को हिरासत में लिए गए लोगों के तार देश के अंदर या बाहर किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका है। पुलिस ने बताया, ‘‘एनआईए और खुफिया अधिकारी और जानकारी लेने के लिए छह लोगों से पूछताछ कर रहे हैं।’’

पिछले तीन दिनों में एनआईए ने बिहार के कई जगहों में छापेमारी की है। इससे पहले बिहार पुलिस ने विस्फोट मामले की जांच की जिम्मेदारी औपचारिक रूप से एनआईए को सौंप दी थी। एनआईए ने मुजफ्फरपुर और मोतिहारी में भी संदिग्धों की खोजबीन की थी। पटना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की यहां के गांधी मैदान में होने वाली रैली से पहले हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों में छह लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 100 लोग घायल हुए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You