एलओसी मुद्दों पर अजीज के साथ चर्चा करेंगे खुर्शीद

  • एलओसी मुद्दों पर अजीज के साथ चर्चा करेंगे खुर्शीद
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-7:03 PM

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद 11-12 नवंबर को एएसईएम (एशिया-यूरोप बैठक) के विदेश मंत्रियों की बैठक के इतर अपने जापान, चीन और पाकिस्तान के समकक्ष के साथ सिलसिलेवार द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इस दौरान वह एलओसी पर संघर्षविराम उल्लंघनों का मामला उठाएंगे।

विदेश मंत्रालय में प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने कहा कि सितंबर में न्यूयार्क में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष के बीच बैठक के नतीजों का आधार बनाकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज और खुर्शीद बात करेंगे। उन्होंने कहा कि फोकस अंतिम बैठक के नतीजों को आगे बढाने पर होगा।

अकबरूद्दीन ने कहा कि अंतिम बैठक में वार्ता पर आगे बढने के लिए यह शर्त थी कि एलओसी पर शांति और स्थिरता होनी चाहिए और बैठक के इतर बातचीत के लिए यही आधार होगा। अजीज राष्ट्रीय राजधानी के उपनगर गुडग़ांव में एएसईएम विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारत की यात्रा कर रहे हैं। अजीज के अलावा एशिया और यूरोप के 36 विदेश मंत्री और 12 उप विदेश मंत्री एएसईएम विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे। फिलहाल, एएसईएम के 51 सहयोगी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You