2जी स्पेक्ट्रम: जेपीसी रिपोर्ट खारिज करें लोकसभा अध्यक्ष

  • 2जी स्पेक्ट्रम: जेपीसी रिपोर्ट खारिज करें लोकसभा अध्यक्ष
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-7:25 PM

नई दिल्ली: भाजपा के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के सदस्य यशवंत सिन्हा ने आज लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से आग्रह किया कि वह इस पैनल की रिपोर्ट को खारिज कर दें क्योंकि इसके अध्यक्ष पी सी चाको ने उसे अंतिम रूप देने में नियमों और मानदंडों का ‘‘खुला उल्लंघन’’ किया है।

इस संदर्भ मे मीरा कुमार को लिखे पत्र में सिन्हा ने जेपीसी में भाजपा के छह सदस्यों सहित अनेक दलों के सदस्यों द्वारा उसकी रिपोर्ट पर ‘असहमति नोट’ दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसे में आपसे मेरा आग्रह है कि जेपीसी, संसद और हमारे देश की संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था को किसी क्षति से बचाने के लिए आप इस चरण में भी इस रिपोर्ट को नामंजूर कर दीजिए।’’

इससे पहले 9 अक्तूबर को भाजपा समिति के 6 सदस्यों जसवंत सिंह, गोपीनाथ मुंडे, हरिन पाठक, रविशंकर प्रसाद, धर्मेन्द्र प्रधान और सिन्हा ने मीरा कुमार को लिखे पत्र में कहा था कि 27 सितंबर को हुई जेपीसी की बैठक एक ‘‘स्वांग’’ थी। सिन्हा ने कहा कि जेपीसी अध्यक्ष चाको ने न केवल सभी नियम कायदों को ताक पर रख कर कथित रिपोर्ट अपनाई बल्कि उस पर भाजपा सदस्यों के ‘असहमति नोट’ को भी संपादित कर दिया या हटा दिया।

उन्होंनेे दावा किया कि ‘असहमति नोट’ में ऐसा कुछ नहीं था जिसे ‘‘असंसदीय’’ कह कर हटाया जाता। लोकसभा अध्यक्ष से उन्होंने यह मांग भी की कि वह इस मुद्दे को स्वयं देखते हुए असहमति नोट की हटाई गई बातों को फिर से समाहित करें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You