आज से होगी आप की 22 दिवसीय ‘झाड़ू चलाओ यात्रा’

  • आज से होगी आप की 22 दिवसीय ‘झाड़ू चलाओ यात्रा’
You Are HereNcr
Sunday, November 10, 2013-8:01 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले अधिकतम लोगों तक पहुंचने के लक्ष्य से आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार से सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में 22 दिवसीय ‘झाड़ू चलाओ यात्रा’ शुरू करेंगे।

आप नेता और पार्टी प्रवक्ता मनीष सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पदयात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में जाएंगे और सीधे लोगों से संवाद करेंगे। उनकी समस्याएं सुनेंगे और समाधानों पर चर्चा करेंगे।’’ आप ने यात्रा के लिए ‘झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ’ का नारा दिया है ताकि देश की राजनैतिक व्यवस्था की सफाई करने और देश को भ्रष्टों और भ्रष्टाचार से निजात दिलाने के लिए लोगों का समर्थन मांगा जा सके।

उन्होंने कहा, ‘‘यह दिल्ली विधानसभा परिसर के निकट सिविल लाइन्स इलाके में मैगजीन रोड पर पुराने चंद्रावल से कल शुरू होगा।’’ केजरीवाल का लक्ष्य रविवार को चांदनी चौक में मटिया महल विधानसभा क्षेत्र और बल्लीमारान को कवर करना है। आप नेता के साथ पार्टी उम्मीदवार हर सुबह रोड शो करेंगे। कुछ ओपिनियन पोल के अनुसार आप के चार दिसंबर को होने वाली दिल्ली विधानसभा के चुनाव में 18-25 सीटें जीतने का अनुमान है।

केजरीवाल का लक्ष्य हर दिन अधिकतम चार विधानसभा सीट और न्यूनतम दो विधानसभा सीटों को कवर करना है। यात्रा एक दिसंबर को समाप्त होगी। चुनाव से तीन दिन पहले यात्रा समाप्त होगी जिसमें आप नेता नयी दिल्ली, आर के पुरम, राजिंदर नगर और दिल्ली कैंटोनमेंट विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। सिसोदिया ने कहा कि आप की रैली भाजपा की तरह की रैली नहीं होगी जिसने रैली को हाई-टेक बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए थे। प्रचार अभियान रविवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा और प्रति दिन रात 10 बजे समाप्त होगा। (एजेंसी)

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You