तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं: आडवाणी

  • तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं: आडवाणी
You Are HereNational
Sunday, November 10, 2013-10:01 AM

बिलासपुर: पूर्व उप-प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा है कि आगामी आम चुनाव में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की कोई सम्भावना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की रूचि दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में है।

आडवाणी ने कल यहां लालबहादुर शास्त्री शाल के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पहले से ही भाजपा की सरकारें बेहतर कार्य कर रही है। उन्हें पूरा यकीन है कि चारों राज्यों में भाजपा की सरकारें ही बनेगी।

आडवाणी ने कहा कि दुनिया के दूसरे लोकतान्त्रिक देशों में द्वि-दलीय प्रणाली है लेकिन भारत में बहु-दलीय प्रणाली के आधार पर ही केंद्र की सरकार चुनी जाती रही है। पिछले 20-25 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने बेहतर कार्य करके ऐसी स्थिति निर्मित कर दी है कि राष्ट्रीय राजनीति अब द्वि-धु्रवीय प्रणाली के रूप में विकसित हो गई है। एक धु्रव कांग्रेस है तो दूसरा धु्रव भाजपा।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से केंद्र में कांग्रेस और भाजपा की सरकारें ही पांच वर्ष से ज्यादा समय तक चली है। इसलिए पूरे यकीन से कहा जा सकता है कि कांग्रेस और भाजपा के बगैर केंद्र में किसी तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की सम्भावना बिलकुल शून्य है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You