रोड शो नहीं, शीला पर आखिरी पंच: केजरीवाल

  • रोड शो नहीं, शीला पर आखिरी पंच: केजरीवाल
You Are HereNcr
Monday, November 11, 2013-11:26 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा से राजनीति की शुरुआत करने जा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने लगातार 15 साल से दिल्ली की जनता को जो घोखा दिया है, उसके जवाब अब दिल्ली की जनता देगी।

केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की झाडू  चलाओ बेईमान हटाओ यात्रा दिल्ली की नई सरकार बनने तक जारी रहेगी और इसके बाद दिल्ली में ईमानदार लोगों की सरकार दिल्ली में बनेगी। पुरानी दिल्ली से शुरु हुई पार्टी की झाडू चलाओ बेईमान हटाओ यात्रा पर केजरीवाल ने रविवार को चांदनी चौक, मटिया महल और बल्लीमरान विधानसभा में जाकर रोड़ शो किया ।

यात्रा के दौरान गली मोहल्लों में मौजूद कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर यात्रा का स्वागत किया। केजरीवाल के साथ इस यात्रा में स्थानीय प्रत्याशी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। लोगों से रैली में जुडऩे की अपील करते हुए आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि  इस बार झाडू पर वोट देकर  बेईमानों को साफ करना है। वहीं प्रशांत भूषण ने कहा कि हमारे पास कांग्रेस और भाजापा की तरह ज्यादा हाईटेक प्रचार करने के लिए पैसा नहीं हैं, इसलिए पार्टी इस यात्रा के जरिए सीधे लोगों से जुडने जा रही हैं।

नहीं मिल पाया आम आदमी का खास समर्थन : केजरीवाल जिस तरह दिल्ली में बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा कर रहे है, उसके मुताबिक केजरीवाल को इस यात्रा में इतना समर्थन नहीं मिल पाया। यात्रा में आम आदमी से ज्यादा पार्टी के टोपी पहने कार्यकर्ता ही नजर आ रहे थे। हालांकि जब पुरानी दिल्ली, बल्लीमरान, मटिया महल के भीड़ भाड़ वाले इलाकों से केजरीवाल गुजरे तो लोगों ने उनसे एक बार हाथ मिलाने की कोशिश की।

चुनाव आयोग को दिखाया ठेगा:  दिल्ली के चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी पर चुनाव आचार संहित के उल्लंघन का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही कुछ केजरीवाल के रोड शो में देखने को मिला।  इस रोड शो में केजरीवाल समर्थकों ने चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए चुनाव आचार संहिता का जमकर उल्लंघन किया। चुनावी रैली में 10 से अधिक गाडिय़ों के इस्तेमाल के प्रतिबंध के बावजूद केजरीवाल के रोड़ शो में करीब 30-50 गाडियां शामिल रहीं। इसके बाद पुलिस ने कुछ गाडियों को दिल्ली गेट पर ही रोक दिया। विदित हो कि आम आदमी पार्टी की यह झाड़ू चलाओ यात्रा 22 दिनों तक चलेगी। इसके जरिए आप का मकसद दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर ज्यादा से ज्यादा वोटरों से जुडऩा है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You