शाहरुख संग बिग बी ने किया कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव का उद्घाटन

  • शाहरुख संग बिग बी ने किया कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म उत्सव का उद्घाटन
You Are HereNational
Monday, November 11, 2013-11:59 AM

कोलकाता: बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने फिल्म निर्माताओं का बंगाल के अनुपम साहित्य से सिनेमा को समृद्ध करने का आह्वान किया है। बिग बी ने आज यहां आठ दिवसीय 19 वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव का उद्घाटन करते हुए कहा कि बंगाल के साहित्य, काव्य और संपूर्ण सांस्कृतिक धरोहर ने अतीत में फिल्म निर्माण के क्षेत्र को प्रेरित किया है और नई पीढी के फिल्म निर्माताओं को इस परम्परा की मशाल को लेकर बढना चाहिए। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा अभिनेता कमल हासन, मिथुन चक्रवर्ती, जया बच्चन और राज्य के ब्रांड एम्बेसडर शाहरख खान उपस्थित थे।

टॉलीवुड के सितारे और विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां भी इस मौके पर मौजूद थीं। दर्शकों की हर्षध्वनि और करतलध्वनि के बीच बच्चन ने अपने भाषण में कहा कि सिनेमा के माध्यम को लोगों को प्रबुद्ध और संगठित करना चाहिए। इस अवसर पर श्रीमती  बच्चन, शाहरख खान, कमल हासन और मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्म उत्सव की बडी सफलता की कामना की।

मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी ने उद्घाटन समारोह में सिनेमा कलाकारों के उपस्थित रहने पर उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि टालीवुड अच्छी फिल्में प्रदॢशत कर रहा है और बालीवुड तथा हालीवुड की मदद से इसकी प्रगति होगी। उन्होंने कहा कि फिल्म तकनीशियनों को मेडीक्लेम दिया जाएगा और सरकार गुजरे जमाने के कुछ फिल्म कलाकारों को आवास प्रदान करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You