UP: 18 लाख राज्य कर्मचारी कल से हड़ताल पर

  • UP: 18 लाख राज्य कर्मचारी कल से हड़ताल पर
You Are HereNational
Monday, November 11, 2013-12:55 PM

लखनऊ: यूपी के राज्यकर्मचारी और प्रदेश सरकार पदोन्नति और वेतन में विसंगति दूर करने, मुफ्त चिकित्सा सुविधा, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने जैसी मांगों के समर्थन में कल से हड़ताल पर हैं। राज्यकर्मचारियों ने 12 नवंबर से पूरे प्रदेश में बेमियादी हड़ताल की घोषणा की है। इस हड़ताल में उन्होंने 18 लाख कर्मचारियों के भाग लेने का दावा किया हैं। कर्मचारियों ने इस रेैली को सफल बनाने और जनसमर्थन बटोरने के लिए कल सोमवार को सभी जिलों में साइकिल रैली निकाली।

यह हड़ताल राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद और राज्य कर्मचारी महासंघ के साझ मंच राज्य कर्मचारी अधिकार मंच के झंडे तले हो रही हैं। इस हड़ताल को प्रदेश में कर्मचारियों के 120 से ज्यादा संगठनों का समर्थन हासिल हो चुका है। इस हड़ताल को न करने के लिए सरकार ने कमिश्नर, डीएम को कर्मचारी नेताओं पर दबाव बनाने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने इन अधिकारियों के पास पिछले डेढ़ साल में कर्मचारियों के हित में लिए गए निर्णयों की प्रति भेजी है।

राज्य कर्मचारी अधिकार मंच के अध्यक्ष मंडल अजय सिंह और हरिकिशोर तिवारी ने जिलों के कर्मचारी नेताओं को यह बताया कि सरकार द्घारा पत्र में जिन निर्णयों का उल्लेख किया गया है, उनमें से एक मांग भी उन लोगों की नहीं है। हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि सरकार झूठ बोलकर इस आंदोलन को कमजोर करना चाहती है, परंतु इस बार कर्मचारी आरपार की लड़ाई के मूड में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You