देश के इतिहास और भूगोल से खिलवाड कर रही कांग्रेस : किरण

  • देश के इतिहास और भूगोल से खिलवाड कर रही कांग्रेस : किरण
You Are HereNational
Monday, November 11, 2013-2:22 PM

उदयपुर: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरण माहेश्वरी ने कांग्रेस पर देश के इतिहास और भूगोल के साथ खिलवाड करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वर्ष 1947 में स्वतंत्रता के साथ ही भारत का विभाजन कांग्रेस की सत्ता लोलुपता और कायर नीतियों का परिणाम था। माहेश्वरी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि वर्ष 1962 में चीन ने भारत की हजारों हेक्टेयर भूमि पर कब्जा कर लिया तथा वर्ष 1971 के युद्ध में भारत की ऐतिहासिक विजय हुई थी लेकिन भारत की पश्चिमी सीमा पर पाकिस्तान द्वारा छम्ब सेक्टर में किए गए छोटे से कब्जे को शांति के नाम पर स्वीकार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि 1992 से 1997 के कार्यकाल में समझौते के नाम पर बंगलादेश को भारतीय भूभाग दे दिया गया। उन्होंने कहा कि देश के स्वॢणम इतिहास के प्रति कांग्रेस के खिलवाड पर तो हजारों पृष्ठ लिखे जा सकते है लेकिन कांग्रेस के लिए राम एक काल्पनिक पात्र है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मानती है समुद्र सेतु का अस्तित्व नही है और महाराणा प्रताप और वीर शिवाजी महानायक नहीं विद्रोही मात्र थे। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की आजादी पर केवल कांग्रेस के एक परिवार का ही अधिकार है।

माहेश्वरी ने कहा कि आज देश कांग्रेस से भ्रष्टाचार, महंगाई, अवरुद्ध विकास, रोजगार में कमी, आतंकवाद, सीमा पर मंडराते खतरे को लेकर जवाब मांग रहा है। कांग्रेस के बडबोले नेताओं के साथ ही ‘अखण्ड मौन व्रती’ भी इतिहास और भूगोल की चर्चा में यक्ष प्रश्नों को गोल कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी विकास और सुशासन की राजनीति को मुख्य धारा में लाना चाहते है लेकिन कांग्रेस के नेता साम्प्रदायिकता और वैमनस्य की राजनीति को छोडना ही नही चाहते।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You