पोलियो उन्मूलन दावे को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की हर्षवर्धन की शिकायत

  • पोलियो उन्मूलन दावे को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की हर्षवर्धन की शिकायत
You Are HereNational
Monday, November 11, 2013-4:44 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन के खिलाफ दिल्ली को पोलियो मुक्त बनाने के संबंध में ‘झूठे और गलत दावे’ करने का आरोप लगाते हुए आज चुनाव आयोग के सामने शिकायत की। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव से कहा, ‘‘भाजपा और हर्षवर्धन की ओर से जारी विज्ञापन केवल झूठे ही नहीं हैं बल्कि दिल्ली में पोलियो मामलों के संबंध में आधिकारिक दस्तावेजों के भी विपरीत हैं।

 

आदर्श आचार संहिता लागू होने के दौरान इस प्रकार के झूठे दावे करने की अनुमति नहीं है।’’ एआईसीसी के विधि विभाग के सचिव के सी मित्तल ने मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस संपत को भी शिकायत की एक प्रति भेजी है जिसमें पार्टी ने कहा है कि उन सभी विज्ञापनों और प्रचार सामग्री पर रोक लगा देनी चाहिए और शहर से हटा देना चाहिए जिनमें यह दिखाया गया है कि हर्षवर्धन ने दिल्ली को पोलियो मुक्त बनाया।

 

कांग्रेस ने कहा कि हर्षवर्धन इस प्रकार के विज्ञापनों के जरिए अपन और अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं तथा इन्हें एफएम पर लगातार प्रसारित भी किया जा रहा है लेकिन ये दावे ‘‘झूठे, भ्रामक और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You