एसएससी का पेपर लीक, 5 गिरफ्तार

  • एसएससी का पेपर लीक, 5 गिरफ्तार
You Are HereNational
Monday, November 11, 2013-8:14 PM

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन के जरिये प्रश्नों के उत्तर उपलब्ध कराने के आरोप में पुलिस ने एक सब इंस्पेक्टर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। देशभर में परीक्षा का आयोजन रविवार को किया गया था।

पुलिस ने बताया कि अमित (24), राहुल डबास (23), मनोज वर्मा (32), अजय कुमार(26) और कुलदीप (20) को दिल्ली के लाडपुर गांव स्थित एक फार्म हाउस से गिरफ्तार किया गया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) रवींद्र यादव ने कहा, ‘‘फार्म हाउस में सात लोग मोबाइल फोन के जरिये रैकेट चलाते पकड़े गए। उनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन दो लोग भागने में कामयाब हो गए।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘पता चला है कि फरार हुए लोगों में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) का एक सब-इंस्पेक्टर है और दूसरा पकड़े गए लोगों में से एक का भाई है।’’उन्होंने बताया कि दोनों फरार आरोपियों की पहचान कर ली गई है, उनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों ने कबूल किया कि वे परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन के जरिये प्रमुख प्रश्नों के उत्तर भेज रहे थे। अधिकारी ने कहा कि आरोपी परीक्षार्थियों को एसएमएस के जरिये उत्तर मुहैया करा रहे थे। यह सुविधा मुहैया कराने के एवज में वे परीक्षार्थियों से लाखों रुपये वसूल रहे थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You