हिला दिल्ली-एनसीआर, भूकंप के चार झटके

  • हिला दिल्ली-एनसीआर, भूकंप के चार झटके
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-7:16 AM

नई दिल्लीः राजधानी नई दिल्ली में बीती रात आए भूकंप के चार झटकों से पूरे दिल्ली तथा आसपास के इलाकों में भी अफरातफरी मच गई। राजधानी के अलावा एनसीआर, नोएडा और आसपास के इलाकों में भी भूकंप के झटकों को महसूस किया गया।

भूकंप का केंद्र दिल्ली को बताया जा रहा है जोकि जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई पर था। पहला झटका रात के करीब 12.41 बजे महसूस किया गया और रिक्टर पैमाने पर इस झटके की तीव्रता 3.1 बताई जा रही है। दूसरा और सबसे तेज झटका रात करीब 1.40 बजे महसूस किया गया। झटके की तीव्रता 3.3 मापी गई। इसके बाद तीसरा झटका रात के करीब 1.55 बजे महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 2.5 मापी गई। आखिरी और चौथा झटका सुबह के करीब 3.55 बजे महसूस किया गया।

एक रात में भूकम्प के चार झटकों के कारण स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई और ठंड के बावजूद लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के लिए घरों से बाहर निकल गए। पहली बार भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए जबकि दूसरी बार तेज झटके महसूस किए गए। भूकम्प के कारण जानमाल को हुए नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है लेकिन राजधानी में आए एक के बाद एक भूकंप के इन झटकों ने दिल्लीवासियों को चैन की नींद नहीं सोने दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You