NIA को मिला आतंकी इम्तियाज का रिमांड

  • NIA को मिला आतंकी इम्तियाज का रिमांड
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-8:59 AM

पटना: बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की हुंकार रैली के दौरान हुए सिलसिलेवार बम धमाकों से जुड़े एक मामले में आज यहां की एक विशेष अदालत ने अभियुक्त इम्तियाज अंसारी उर्फ आलम को पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपे जाने का आदेश दिया। विशेष अदालत के न्यायाधीश अनिल कुमार सिंह की अदालत में एक आवेदन दाखिल कर एनआईए की ओर से कहा गया कि रांची में इस कांड से जुड़े साक्ष्य, कई बम एवं बम बनाने के सामान बरामद हुए हैं और इस अभियुक्त से पूछताछ के दौरान अन्य साक्ष्य मिलने की संभावना है।

एनआईए ने अभियुक्त को पूछताछ के लिए दस दिनों की पुलिस रिमांड पर दिये जाने की प्रार्थना की थी। अदालत ने आवेदन की प्रति अभियुक्त को देने और उसकी बात सुनने के बाद पटना के आदर्श केन्द्रीय कारागार बेउर को निर्देश दिया कि अभियुक्त को 14 नवम्बर तक के लिए एनआईए को सौंप दिया जाए। अदालत ने एनआईए को निर्देश दिया है कि अभियुक्त की स्वास्थ्य जांच करने के बाद पूछताछ करेंगे और पूछताछ के बाद स्वास्थ्य की जांच करवाएंगे तथा रिमांड अवधि में उसे यातना नहीं दी जाएगी।

गौरतलब है कि गांधी मैदान में हुए बम धमाकों से पूर्व पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 पर बने शौचालय में एक बम धमाका हुआ था जहां मौके पर से इस अभियुक्त और एक अन्य अभियुक्त तारिक उर्फ एनुल को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया था। इस संबंध में पटना रेल थाना में एक मामला दर्ज किया गया था। बाद में घायल अभियुक्त तारिक उर्फ एनुल की इलाज के क्रम में मौत हो गई थी। इसी मामले का अनुसंधान अपने हाथ में लेने के बाद एनआईए ने प्रस्तुत मामला दर्ज किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You