मतदान दलों पर नक्सली हमला, CRPF अधिकारी समेत दो घायल

  • मतदान दलों पर नक्सली हमला, CRPF अधिकारी समेत दो घायल
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-11:03 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों ने मतदान दलों पर हमला कर दिया है जिसमें सीआरपीएफ के एक अधिकारी समेत दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा और कांकेर जिले में नक्सलियों ने मतदान कराकर वापस लौट रहे मतदान दलों पर हमला कर दिया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केंद्र से मतदान कराकर मतदान दल जब वापस लौट रहा था तब चिंतागुफा और तेमेलवाड़ा गांव के करीब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। हमले में सीआरपीएफ के 150वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट बिष्ट के पैर में गोली लगी और वे घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस दल रवाना कर दिया गया है तथा घायल अधिकारी को बाहर निकालने के लिए हेलीकाप्टर भी रवाना कर दिया गया है।

 

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में राज्य के कांकेर जिले में नक्सलियों ने मतदान दल को उड़ाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है जिसमें सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सलियों ने गोडूर और कांकेर के बीच बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है।

 

उन्होंने बताया कि वापसी के दौरान आज सुबह जब मतदान दल गोडूर से कुछ दूरी पर पहुंचा तब नक्सलियों ने मतदान दल को उड़ाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। मतदान दल सुरक्षित है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You