बस्तर में सफल मतदान शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि

  • बस्तर में सफल मतदान शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-12:01 PM

रायपुर: बस्तर और राजनांदगांव की 18 सीटों के लिए सोमवार को हुए मतदान के लिए निर्वाचन आयोग और सुरक्षा बलों के साथ-साथ खास तौर से बस्तर के लोगों को बधाई देते हुए कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने कहा कि बस्तर से मिल रही जमीनी जानकारी में इन 18 सीटों पर कांग्रेस की जबर्दस्त सफलता के संकेत मिले हैं। यह जीरम घाटी नक्सली हमले में शहीद हुए कांग्रेस नेताओं की सच्ची श्रद्धांजलि है।

 

उन्होंने कहा कि बस्तर में लोकतंत्र की पुर्नस्थापना और परिवर्तन के लिए सत्ता विरोधी लहर स्पष्ट रूप से मतदान में परिलक्षित हो रही थी। नक्सलियों के खतरे के बावजूद बस्तर के मतदाताओं ने जिस तरह हिम्मत दिखाते हुए लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लिया गया, वह जीरम घाटी में शहीद हुए कांग्रेस के नेताओं नंद कुमार पटेल, विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा, उदय मुदलियार व दिनेश पटेल को आम बस्तरिया की सच्ची श्रद्धांजलि है।

 

मुकुल वासनिक ने दूसरे चरण में 19 नवंबर को 72 सीटों के लिए होने वाले मतदान में भी कांग्रेस को अच्छी सफलता मिलने का दावा करते हुए कहा कि अबकी कांग्रेस की ही सरकार बनेगी और छत्तीसगढ़ की सुख, समृद्धि और शांति के साथ-साथ विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

 

बस्तर में मतदान के दौरान अपनी जान गंवाने वाले सुरक्षा बल के जवान के परिवारजनों के प्रति कांग्रेस की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए वासनिक ने घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की और कहा कि लोकतंत्र की पुर्नस्थापना के लिए इन लोगों ने जो किया वह बस्तर में शांति की फिर से शुरुआत करने में ऐतिहासिक योगदान के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You