8 कांग्रेसी विधायक पांचवी बार लड़ेंगे चुनाव

  • 8 कांग्रेसी विधायक पांचवी बार लड़ेंगे चुनाव
You Are HereDelhi Election
Tuesday, November 12, 2013-3:36 PM

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आधा दर्जन से अधिक विधायकों पर पांचवी बार भरोसा जताया है। पार्टी की जारी लिस्ट में आठ ऐसे नेता हैं जो लगातार पांचवी बार विधायक बनने के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार बने हैं।

ये नेता पिछले चार विधानसभा चुनावों से लगातार बड़े अंतर से जीतते आ रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के विरोधी भी शामिल हैं। लगातार पांचवी बार विधायक बनने के लिए जिन दावेदारों पर कांग्रेस ने दांव चला है उसमें डॉ. अशोक कुमार वालिया, मुकेश शर्मा,राजकुमार चौहान, हारून युसूफ, चौधरी प्रेमसिंह, जयकिशन, सुभाष चोपड़ा, डॉ.नरेंद्रनाथ व चौधरी मतीन अहमद शामिल हैं।

 यही नहीं, मुख्यमंत्री का पक्ष लेते हुए एक विधायक को छोड़कर सभी विधायकों को टिकट से नवाजा गया है। मुख्यमंत्री के विरोधियों में शुमार जयकिशन भी टिकट लेने में सफल रहे हैं। पार्टी ने केवल उन्हीं नामों पर सहमति जताई है जहां विवाद नहीं था। या फिर जहां विवाद था उसे हल करने की कोशिश की गई।

बावजूद इसके पार्टी के भीतर उठ रहे विवादों को हल नहीं किया जा सका है। क्योंकि टिकटों की घोषणा होते कई विधानसभा इलाकों के पार्टी कार्यकत्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

बताया जाता है कि जहां भी पूरी तरह सहमति बनी, वहां टिकट तय कर दिए गए और जहां एक से अधिक दावेदार हैं, उन्हें फिलहाल छोड़ गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You