लोकतंत्र का गला घोंट रही है अखिलेश सरकार : भाजपा

  • लोकतंत्र का गला घोंट रही है अखिलेश सरकार : भाजपा
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-2:29 PM

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सूबे की समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार पर आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि अखिलेश सरकार लोकतंत्र का गला घोटने पर तुली हुई है। मंत्रियों के कामकाज से ऐसा लगता है कि अब उप्र में लोकतंत्र की बजाए राजतंत्र कायम हो गया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि अखिलेश सरकार के मंत्रियों की कार्यशैली की वजह से अब उप्र में राजशाही कायम हो गई है। जनता की सुनवाई नहीं हो रही है और आवाज उठाने वालों के खिलाफ  ही कार्रवाई की जा रही है।

पाठक ने कहा, ‘अखिलेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खान का रवैया यह दर्शाता है कि उप्र में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। रामपुर में एक सभा के दौरान जब दो लोगों ने अपनी शिकायतें आजम के सामने रखीं तो उन्हें शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।’ उन्होंने कहा, ‘हम अखिलेश सरकार से यह पूछना चाहते हैं कि क्या उप्र में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। क्या अपने हक को लेकर आवाज उठाने की भी इजाजत यह सरकार नहीं देगी।’

पाठक ने कहा कि सत्ता में काबिज होने के तुरंत बाद अखिलेश सरकार ने यह दावा किया था कि उप्र में लोकतंत्र का उदय हुआ है। क्या यही लोकतंत्र है कि आम आदमी को आवाज उठाने पर गिरफ्तार कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी आजम के खिलाफ जब उनकी ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों ने आवाज उठाई थी तब उनकी आवाज दबाने की कोशिश की गई और इस मामले में आजम खान से पूछताछ तक नहीं की गई। पाठक ने आरोप लगाया कि जनता दर्शन के नाम पर यह सरकार ढोंग कर रही है। जनता दर्शन में लगातार आ रही हजारों शिकायतों से बचने के लिए ही अब जनता दर्शन बंद कर दिया गया है और इसके पीछे दूसरे कारण गिनाए जा रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You