आप के धन की जांच हाई कोर्ट के निर्देशों पर: शिंदे

  • आप के धन की जांच हाई कोर्ट के निर्देशों पर: शिंदे
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-5:38 PM

नई दिल्ली: गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी को मिले कथित विदेशी धन की जांच सरकार की पहल पर नहीं बल्कि दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर की जा रही है। शिंदे ने जांच की घोषणा किए जाने के एक दिन बाद कहा, ‘‘ हमने दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा मामले का संज्ञान लिए जाने और निर्र्देश जारी किए जाने के बाद जांच का आदेश दिया है ।’’ दिल्ली उच्च न्यायालय ने 23 अक्तूबर को केंद्र से कहा था कि वह पार्टी के गठन के बाद से उसे मिले धन के स्रोत का पता लगाने के लिए आप के खातों की नए सिरे से जांच की जाए।

न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग और वी के राव ने केंद्र से कहा कि वह आप के खातों की जांच करने के बाद दस दिंसबर तक उसे इसके बारे में सूचित करे। अदालत ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया था।  शिंदे ने बताया कि गृह मंत्रालय की विदेश शाखा ने विदेशी योगदान नियमन अधिनियम (एफसीआरए) के तहत आप को एक व्यापक प्रश्नावली भेजी है। उन्होंने यहां कहा, ‘‘ हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं ।’’


गृह मंत्री ने कल कहा था कि कई शिकायतें मिलने के बाद आप के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है। आप ने सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकार जांच का आदेश देकर उसके ‘‘पीछे पड़ गयी ’’ है  पार्टी ने कहा था कि उसने किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और पार्टी ने अन्य राजनीतिक दलों के खिलाफ भी इसी प्रकार की जांच की मांग की थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You