प्याज-आलू के बाद अब नमक होगा कड़वा?

  • प्याज-आलू के बाद अब नमक होगा कड़वा?
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-5:12 PM

नई दिल्ली: प्याज और आलू के दाम अभी जमीन पर आए भी नहीं हैं कि ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में इस खबर ने अफरा-तफरी मचा दी कि आलू, टमाटर और प्याज की तरह नमक भी बाजार को अलविदा कह सकता है यानी कि नमक के दाम भी बढ़ सकते हैं। इस खबर के आने के बाद लोगों ने आनन-फानन में बाजार से नमक खरीदना शुरू कर दिया जिससे नमक की कीमत 60 रुपए तक पहुंच गई। आलू, प्याज और टमाटर की बढ़ी कीमतों से डरे लोग अधिक से अदिक नमक खरीद रहे हैं।

 

सूत्रों के अनुसार इस खबर से राजधानी भुवनेश्वर के साथ-साथ जाजपुर, नयागढ़ और खुर्दा जैसे जिलों में लोग खासे परेशान हो रहे हैं और नमक की खरीदने में जुटे हुए हैं। वहीं दुकानदार भी नमक के लिए लोगों की जल्दबाजी का काफी फायदा उठा रहे हैं और लोगों को 60 रुपए प्रति किलोग्राम की दर तक नमक बेचा जा रहा है।

 

वहीं सरकार ने नमक का कोई भी संकट होने से इनकार किया और कहा कि बाजार में पर्याप्त भंडार हैं। खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण सचिव एमएस पढी ने कहा कि नमक महंगा हो जाएगा यह अफवाह है और कुछ नहीं।  पढी ने कहा कि बाजार में नमक की किल्लत नहीं है इसलिए लोगों को अफरा-तफरी में नमक खरीदने की कोई जरूरत नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You