मेरा कसूर जागृति से शादी करना: धनंजय

  • मेरा कसूर जागृति से शादी करना: धनंजय
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-5:36 PM

नई दिल्ली : नौकरानी की हत्या के मामले में गिरफ्तार बी.एस.पी. सांसद धनंजय सिंह व उनकी पत्नी डॉक्टर जागृति को दिल्ली की एक अदालत ने 4 दिन की न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया है।

पुलिस ने अदालत को बताया कि वह अभी कुछ रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। जिनके आने के बाद आरोपियों से फिर से पूछताछ की जानी है। वहीं धनंजय की तरफ से उसके बचाव में उसके वकील ने दलील दी कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उनका कसूर बस इतना है कि उनकी जागृति से शादी हो रखी है।

वही जागृति के वकील ने उसकी मानसिक हालत ठीक  न होने की दलील देते हुए उसे बचाने की कोशिश की। उत्तर प्रदेश में जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद धनंजय सिंह व आर.एम.एल अस्पताल में डेंटल सर्जन जागृति को सोमवार को महानगर दंडाधिकारी गोमती मनोचा की अदालत में उनकी पांच दिन की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद पेश किया गया। इन दोनों को 5 नवम्बर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने एक अर्जी दायर कर बताया कि दोनों को 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए क्योंकि अभी डिजीटल विडियो रिकार्डर की रिपोर्ट आनी बाकी हैं,जो रोहिणी स्थित एफ.एस.एल से आनी हैं। ऐसे में हो सकता हैकि  यह रिपोर्ट आन के बाद वह फिर से आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लें। जिसके बाद अदालत ने दोनों को 15 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया।

वहीं धनंजय की तरफ से एक अर्जी दायर कर जमानत दिए जाने की मांग की गई। जिस पर अदालत ने पुलिस से 15 नवम्बर तक जवाब मांगा है। वहीं बताया गया कि क जब धनंजय को गिरफ्तार किया गया था तो उसका कुछ सामान सीज किया गया था,उसे रिलीज किया जाए। जिस पर सरकारी वकील ने कहा कि वह 2 मोबाइल सीज करना चाहते हैं और बाकी सामान उनको रिलीज करने में कोई आपत्ति नहीं है।

धनंजय के वकील ने यह भी कहा कि पुलिस को बताना चाहिए कि 5 दिन के रिमांड के दौरान उन्होंने क्या पूछताछ की। उसके मुवक्किल का बस इतना कसूर है कि उसने जागृति से शादी कर रखी हैं। ऐसे में उनसे फिर से पूछताछ करने की कोई जरूरत नहीं है।

वहीं जागृति के वकील ने कहा कि उसकी मुवक्किल मानसिक डिप्रेशन में है। जांच अधिकारी को इस बारे में अदालत को बताया चाहिए। उसने कई मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जागृति अनियंत्रित व्यवहार की शिकार है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You