विधानसभा चुनाव के लिए करीब तीन हजार नामांकन दाखिल

  • विधानसभा चुनाव के लिए करीब तीन हजार नामांकन दाखिल
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-9:08 AM

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए करीब तीन हजार उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। चुनाव विभाग की सूचना के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए 2979 उम्मीदवारों ने 4026 पर्चे भरे। नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन आज विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र शेखावत, राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व मंत्री युनूस खान सहित 1724 प्रत्याशियों ने
1992 नामांकन पत्र दाखिल किए।

नामांकन करने वाले उम्मीदवार 16 नवम्बर तक अपना नाम वापिस ले सकेंगे। चुनाव के लिए मतदान एक दिसम्बर एवं मतगणना आठ दिसम्बर को होगी। शेखावत ने सीकर जिले की माधोपुर से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा भरा। उन्होंने नामाकंन पत्र के चार सेट भरे।

सहकारिता मंत्री परसादी लाल मीणा ने दौसा जिले की लालसोट गृह राज्य मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने बीकानेर जिले के लूणकरणसर आपदा प्रबंधन एवं सहायता राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह ओला ने झुंझुनूं से कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में अपने पर्चे भरे।

इसी तरह पूर्व मंत्री युनूस खान ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)प्रत्याशी के रूप में डीडवाना विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरा। खान ने नामांकन के चार सेट भरे। इस मौके पर भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थी।

इसके अलावा खेल से राजनीति में आई अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी कृष्णा पूनियां ने चुरू जिले के सादुलपुर से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा भरा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You