भटकल और अख्तर की पुलिस कस्टडी 26 नवंबर तक बढ़ी

  • भटकल और अख्तर की पुलिस कस्टडी 26 नवंबर तक बढ़ी
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-9:14 AM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने आज इंडियन मुजाहिदीन के सह-संस्थापक यासीन भटकल और उसके करीबी असदुल्ला अख्तर की पुलिस हिरासत 26 नवंबर तक बढ़ा दी। दिल्ली में अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री लगाने के आरोप में 2011 में दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में भटकल और अख्तर की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश ने पुलिस की अर्जी मंजूर कर दोनों की पुलिस हिरासत बढ़ाकर 26 नवंबर तक कर दी। अपनी दलील में विशेष शाखा ने कहा कि फरार आरोपी तहसीन अख्तर के ठिकानों की निशानदेही के लिए भटकल को रांची और दरभंगा लेकर जाना है जबकि असदुल्ला अख्तर को एक अन्य आरोपी वकास के ठिकानों का पता लगाने के लिए मंगलूर और गोवा लेकर जाना है। पुलिस ने कहा कि तहसीन और वकास इंडियन मुजाहिदीन के सक्रिय सदस्य हैं जो दिल्ली एवं कई अन्य राज्यों के आतंकवादी मामलों में वांछित है। अपनी रिमांड अर्जी में पुलिस ने कहा, ‘आरोपियों को अलग-अलग राज्य लेकर जाना है ताकि आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों, गोला-बारूदों और विस्फोटकों के स्रोत का पता लगाया जा सके।’

पुलिस ने कहा कि उन्हें आरोपियों के फोन नंबरों के कॉल रिकॉर्ड का इंतजार है। कॉल रिकार्ड मिलने के बाद भटकल और अख्तर से पूछताछ की जाएगी और भारत में इंडियन मुजाहिदीन द्वारा अंजाम दिए गए आतंकवादी हमलों की गुत्थी सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। 22 नवंबर 2011 को भटकल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी जिसके बाद इस मामले में गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You