Subscribe Now!

सचिन को सांसद बनाने का आइडिया सोनिया का था: शुक्ला

  • सचिन को सांसद बनाने का आइडिया सोनिया का था: शुक्ला
You Are HereSports
Wednesday, November 13, 2013-11:16 AM

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने एक कार्यक्रम में खुलासा किया कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा सांसद मनोनीत करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिफारिश की थी। शुक्ला ने कहा कि सचिन को सांसद बनाने का आइडिया मेरा नहीं सोनिया गांधी का था।

 

शुक्ला ने कहा कि हम तो सीनियर खिलाड़ियों रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर के नाम की सिफारिश कर रहे थे लेकिन  सोनिया गांधी ने कहा था कि सांसद बनने के लिए सचिन को तैयार करो। शुक्ला ने कहा कि हमने तो यह भी कहा था कि सचिन अभी खेल रहे हैं इसपर  सोनिया गांधी ने कहा था कि सचिन से  बात तो करो। शुक्ला ने कहा कि जब सचिन से इस बारे में बात की गई तो सचिन ने कहा कि पहले वे अपने परिवार से बात करेंगे।

 

दूसरे दिन  सचिन ने फोन कर कहा कि मेरा परिवार इसके लिए तैयार है तब सोनिया गांधी ने सचिन से बात की और फिर बात आगे बढ़ गई। सचिन को ‘भारत रत्न’ देने की मांग पर शुक्ला ने कहा कि सचिन अभी तक खेल रहे थे और पिछले तीन से सचिन को ‘भारत रत्न’ देने की मांग हो रही है। सचिन अब रिटायर हो जाएंगे तो मंत्रिमंडल में इस पर विचार विर्मश होगा। गौरतलब है सचिन 14 नवंबर से मुंबई में अपना आखिरी मैच खेलने जा रहे हैं।

 

वही सचिन की तारीफ करते हुए शुक्ला ने कहा कि सचिन ने अपने पिता को तीन वचन दिए थे। पहला कभी शराब नहीं पीएंगे, दूसरा स्मोकिंग नहीं करेंगे और तीसरा कभी राजनीति में नहीं आएंगे और मुझे नहीं लगता सचिन किसी पार्टी को ज्वाइन करके राजनीति में आएंगे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You