सरताज अजीज ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की

  • सरताज अजीज ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-12:13 PM

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और समझा जाता है कि दोनों ने द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। अधिकारियों ने इसे अजीज द्वारा प्रधानमंत्री से की गयी शिष्टाचार मुलाकात बताया। यहां 11वें एशिया यूरोप विदेश मंत्री सम्मलेन में भाग लेने के लिए आए अजीज ने कल विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात की थी।

एएसईएम बैठक से इतर खुर्शीद और अजीज के बीच मुलाकात के दौरान भारत ने पाकिस्तान को बताया कि सार्थक वार्ता के लिए उसकी ‘‘भावनाओं और संवेदनशीलता’’ का सम्मान करना होगा। दोनों पक्षों ने जल्द से जल्द अपने अपने डीजीएमओ के बीच बैठक की जरूरत पर बल दिया और नियंत्रण रेखा पर शांति तथा समरसता बनाए रखने के उपायों पर चर्चा की।  भारत ने पाकिस्तान पर इस बात का भी दबाव बनाया कि उसे मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई में तेजी लानी चाहिए ।

भारत ने अजीज को बताया कि वह पाकिस्तान को इस मामले में वे सब सबूत मुहैया करा चुका है जिनकी उसने मांग की थी। बैठक से पूर्व, खुर्शीद ने नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम समझौते के उल्लंघन का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा कि हालिया समय में ऐसी घटनाएं हुई हैं जिन्हें सरकार या भारत में कोई भी उत्साजनक नहीं मानता । संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में कई भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You