अकाली प्रत्याशियों ने किया संघर्ष का वायदा

  • अकाली प्रत्याशियों ने किया संघर्ष का वायदा
You Are HereNcr
Wednesday, November 13, 2013-1:43 PM

नई दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने चारों प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया। इनमेें 2 प्रत्याशी हरिनगर सीट और राजौरी गार्डन सीट से अकाली दल के चुनाव चिन्ह तराजू और बाकी 2 सीट शाहदरा एवं कालकाजी से भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे। इसका ऐलान आज शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने दिल्ली में कर दिया।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा को राजौरी गार्डन सीट से उतारा गया है, जबकि हरिनगर सीट से भाजपा के पार्षद श्याम शर्मा को अकाली दल ने टिकट दिया है। यह सीट भाजपा की अपनी थी जिसे जबरन अकालियों ने ले लिया है। तीसरी सीट शाहदरा विधानसभा की है, जहां से पार्षद जतिन्दर सिंह शंटी चुनाव लड़ेंगे। शंटी गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य भी हैं, जबकि चौथी सीट कालकाजी है। यहां से हरमीत सिंह कालका को उतारा गया है। इसकी घोषणा यहां पंत रोड स्थित सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा की सरकारी कोठी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अकाली दल के दिल्ली मामलों के प्रभारी बलवंत सिंह रामूवालिया, सांसद नरेश गुजराल एवं अकाली दल के प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. ने संयुक्त रूप से किया।

उनके मुताबिक कालकाजी से हरमीत सिंह कालका और शाहदरा से जतिन्द्र सिंह शंटी भाजपा के चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल करेंगे।2 सीट भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लडऩे का कारण बताते हुए बलवंत सिंह रामूवालिया ने कहा कि ऐसा इन चारों सीट पर जीत को सुनिश्चित करने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर अकाली दल अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी कर देगा। इसमें महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा, कानून-व्यवस्था, महंगाई, बिजली-पानी का मुद्दा अहम होगा।

क्या कहते हैं प्रत्याशी-

पूरे देश में अकाली दल का विस्तार किया जाएगा। इस बार हम सभी सीटें जीतने का माद्दा रखते हैं और भारी बहुमत से जीतेंगें भी। देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है और दिल्ली में सुखबीर सिंह बादल बजुर्गों को साथ लेकर चल रहे हैं और नौजवानों को मौका देने में विश्वास रखते हैं।   - मंजीत सिंह सिरसा, राजौरी गार्डन


मैं भाजपा का सिपाही हूँ। ऐसा कहना गलत होगा कि मैं किसी भाजपा के दिग्गज नेता के करीब हूं। जनता हमें जिताती है तो हम दिल्ली के रहने वालों को आसमान छूती महंगाई से छुटकारा दिलाएंगें। इसके अलावा दिल्ली की बहन- बेटियों को सुरक्षा प्रदान करेंगें। 

                                                                                                                                  -श्याम शर्मा , हरिनगर सीट


जनता भ्रष्टाचार से मुक्त होना चाहती है क्योंकि यहाँ पर कांग्रेस के विधायक ने पिछले पंद्रह सालों में पंद्रह काम नहीं किये। लोगों को मकानों का प्रलोभन देकर जनता से धोखा दिया। हमारी सरकार बनती है तो रोजाना इस्तेमाल में आने वाली चीजों के दाम कम किए जाएंगें।                                                                                                                                            -हरमीत सिंह, कालकाजी


शाहदरा इलाके की मुख्य समस्या बिजली की है। हमने अब तक जो विकास के काम किए हैं उसे देखते हुए जनता हमें वोट देगी। आखिरी बार कुछ वोटों से हारे थे लेकिन अबकी बार बहुमत से जीत कर जनता कि सेवा करेंगें।
                                                                                                                                   -जतिंदर सिंह शंटी, शाहदरा







 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You