मप्र में विकास नहीं हुआ है: कमलनाथ

  • मप्र में विकास नहीं हुआ है: कमलनाथ
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-2:12 PM

छिंदवाडा: केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज कहा कि मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य के विकास के दावों में दम नहीं हैं और उन्होंने सिर्फ आकड़ों की बदौलत राज्य के लोगों को भ्रम में डालने का प्रयास किया है। कमलनाथ ने यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा अपने दस वर्षों के शासनकाल में राज्य में खुशहाली बढऩे का दावा कर रही है।

 

उन्होंने एक सर्वेक्षण के हवाले से कहा कि दरअसल कुछ शहरी इलाकों में कुछ लोगों के पास ही धन संपदा में इजाफा हुआ है जबकि राज्य के शेष इलाकों और वहां के निवासियों की स्थिति में कोई अंतर नहीं आया है। कुछ लोगों के धनाड्य हो जाने को संपूर्ण विकास की श्रेणी में नहीं माना जा सकता है।

 

कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं के बारे में उन्होंने दावा किया कि 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी की ही विजय होगी और राज्य में अब सभी लोग परिवर्तन चाह रहे हैं। राज्य में लगभग 40 सीटों पर बागी उम्मीदवारों के जमे होने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि बागियों की संख्या 12 से कुछ अधिक है और सभी को मना लिया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि वह स्वयं कल से पूरे राज्य के दौरे प्रारंभ कर रहे हैं और चुनावी सभाएं संबोधित करेंगे। राज्य के प्राकृतिक आपदा से प्रभावित किसानों के नुकसान के संबंध में राज्य सरकार की ओर से सर्वेक्षण नहीं कराने का आरोप दोहराते हुए कमलनाथ ने कहा कि यदि सरकार ऐसा करके केंद्र सरकार के समक्ष धनराशि की मांग संबंधी रिपोर्ट रखती तो केंद्र सरकार इस पर कार्रवाई अवश्य करती।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You