भारत में मुमकिन नहीं है सैन्य तख्तापलट: वी के सिंह

  • भारत में मुमकिन नहीं है सैन्य तख्तापलट: वी के सिंह
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-5:35 PM

नर्इ दिल्ली: भारतीय थलसेना के पूर्व प्रमुख जनरल (सेवानिवृत) वी के सिंह ने आज जोर देकर कहा कि भारत में तख्तापलट नहीं हो सकता । गौरतलब है कि पिछले साल जब उम्र के मुद्दे पर सरकार से सिंह का विवाद चल रहा था तो उन पर सैन्य तख्तापलट की कोशिश का आरोप लगा था ।

थलसेना की दो इकाइयों - एक हरियाणा के हिसार की और दूसरी उत्तर प्रदेश के आगरा की - के पिछले साल जनवरी में दिल्ली कूच करने का आरोप लगने के बाद पहली बार सिंह ने ऐसा बयान दिया है। थलसेना की इकाइयों को दिल्ली की तरफ लाने की सिंह की कोशिश को तख्तापलट की कोशिश के तौर पर देखा गया था ।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत में तख्तापलट हो सकता है, इस पर सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘नहीं, बिल्कुल नहीं , बड़े-बड़े अक्षरों में बता रहा हूं कि बिल्कुल नहीं.. इस तरह की चीज नहीं हो सकती ।’’ तख्तापलट की कोशिश के आरोप पर तत्कालीन थलसेना प्रमुख ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि सेना की दो इकाइयां सरकार गिरा सकती हैं । ऐसी खबरों को ‘‘भद्दा मजाक’’ करार देते हुए सिंह ने कहा, ‘‘उन्हें मेरी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाना था । इससे थलसेना की छवि को भी नुकसान पहुंचा....इस पूरे वाकये का मकसद एक शख्स की छवि खराब करना था पर दरअसल इससे आप एक संस्था को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं । इसकी इजाजत कैसे दी जा सकती है ?’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You