देश की बेहतरी के लिए काम करें : आजम खां

  • देश की बेहतरी के लिए काम करें : आजम खां
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-8:42 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खां ने नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों का आह्वान करते हुए बुधवार को कहा कि वे जाति, धर्म, वर्ग, सम्प्रदाय जैसी भावनाओं से उठकर समाज के हर वर्ग के लिए, प्रदेश के लिए और मुल्क के लिए सोचें और उनके लिए पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा के साथ काम करें।

उन्होंने कहा कि लोग उन (आज़म खां) पर तरह-तरह के आरोप लगाते हैं, लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों से कभी भी मुंह नहीं मोड़ा और सभी के लिए निष्पक्ष होकर काम किया। आज़म खां बुधवार को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में क्षेत्रीय नगर एवं पर्यावरण अध्ययन संस्थान एवं स्थानीय निकाय निदेशालय में प्रदेश की नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के अध्यक्षों के सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सभी स्थानीय निकायों को किसी पक्षपात के बिना विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों के तहत धन उपलब्ध कराया है। स्थानीय निकायों के दायित्वों में काफी इजाफा हो रहा है जिसकी वजह से जलापूर्ति, स्वच्छता, कूड़ा प्रबंधन, जल निकासी, सड़क, परिवहन, पर्यावरण संरक्षण जैसी सेवाओं में निरंतर सुधार की आवश्यकता महसूस की जा रही है। स्थानीय निकायों को इन बढ़ती हुई आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य करना होगा। इन कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े आने नहीं दी जाएगी।

आज़म ने स्वयं पर लगाए जा रहे आरोपों का जिक्र करते हए कहा कि वह अपने ऊपर हर पत्थर सहने को तैयार हैं लेकिन वह कभी भी सच को झूठ और झूठ को सच नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘आज हम जिस दौर से गुजर रहे हैं उसमें यह जरूरी है कि हर किसी को अच्छे-बुरे की पहचान होनी चाहिए, तभी हम बेहतर ढंग से काम कर सकेंगे।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You