'गठबंधन कर सरकार चलाना मोदी के लिए दीगर बात होगी'

  • 'गठबंधन कर सरकार चलाना मोदी के लिए दीगर बात होगी'
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-8:43 AM

नई दिल्ली: महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार व्यक्त नहीं करने के लिए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कल कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के लिए गठबंधन सरकार चलाना मुश्किल काम होगा।

भाषणों में भाषा के प्रयोग के लिए मोदी की आलोचना करते हुए चव्हाण ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री को विदेश और आर्थिक नीतियों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार रखने चाहिए लेकिन इस संबंध में उन्होंने एक टिप्पणी नहीं की है।

चव्हाण ने कहा, ‘‘मैं चाहूंगा कि वह देश के लिए अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करें कि क्या वह भाजपा के लोकप्रिय थीम राम मंदिर मामला, यूनिफॉर्म सिविल कोड और धारा 370 है...।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह भी स्पष्ट करें कि विदेश नीति पर उनके विचार क्या हैं, पाकिस्तान पर क्या है.... अर्थव्यवस्था और प्राकृतिक संसाधनों पर क्या दृष्टिकोण है । इस पर एक भी बयान नहीं आया है । सिर्फ यह कहना कि एक राज्य विशेष ने बहुत प्रगति की है, आत्मविश्वास नहीं देता।’’  वह भारतीय महिला प्रेस कोर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

चव्हाण ने कहा कि बिना गठबंधन के एक राज्य की सरकार चलाना और गठबंधन सरकार चलाना दो अलग बातें हैं, इसके लिए ‘भिन्न मनोदशा’ की आवश्यकता होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी ने चुनाव जीते हैं.... मोदी ने गुजरात का शासन चलाया है, लेकिन गठबंधन में सबकुछ अलग होता है । एक दलीय सरकार चलाने के मुकाबले गठबंधन सरकार चलाना दीगर बात है। मुझे संदेह है कि क्या सज्जन (गठबंधन सरकार) सफलतापूर्वक चला सकते हैं । भिन्न मनोदशा की आवश्यकता है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You