छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की हवा: महंत

  • छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की हवा: महंत
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-9:23 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चरणदास महंत ने बुधवार को कहा कि पूरे प्रदेश में परिवर्तन की हवा चल रही है और कांग्रेस का सत्ता में आना तय है। कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा को अपनी जमीन छिनती नजर आ रही है इस कारण वह बौखला गई है। पहले चरण के मतदान के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभाओं की तादाद में इजाफा किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह भाजपा की हताशा को दर्शाता है।

 

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं करने पर कांगेस को घेरने के लिए भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए महंत ने पलटवार किया। महंत ने कहा कि कांग्रेस किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री घोषित कर चुनाव में नहीं उतरती। भाजपा की मुख्यमंत्री घोषित कर चुनाव लडऩे की नीति रही है तो उसको बताना चाहिए कि 2003 में छत्तीसगढ़ में उम्मीदवार घोषित कर क्यों चुनाव नहीं लड़ा।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री घोषित नहीं करने तथा कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार के बारे में भ्रामक प्रचार कर अगर सोचती है कि वह 10 वर्षों की अपनी सरकार की लूट-खसोट, भ्रष्टाचार और विफलताओं पर पानी डाल देगी तो उसे निराशा ही हाथ लगेगी। महंत ने राज्य के धुर नक्सल इलाके में अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए चुनाव आयोग के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि भाजपा की कोशिश के बावजूद इस इलाके में पिछले चुनावों की तरह गड़बडिय़ा नहीं हो सकी।

 

मस्तूरी के भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री कृष्णामूर्ति बांधी पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला की दो दिन बाद ही जलाकर हत्या के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री रमन सिंह को जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में इस तरह की संस्कृति को बढ़ावा मिला है। इस राज्य में स्कूली बच्चियां भी सुरक्षित नहीं रही हैं। झलियामारी कांड इसका उदाहरण है। कांग्रेस नेताओं ने दूसरे चरण के मतदान से पहले भाजपा पर रणनीतिक रूप से राजनीतिक हमले तेज कर दिए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You